lok sabha election 2019 हाइवे को सड़क से जोडऩे में लापरवाही, अब ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

सोमलवाड़ा में चुनाव बहिष्कर

By: sandeep nayak

Updated: 06 May 2019, 10:42 AM IST

इटारसी। मतदान के दौरान मतदाताओं की नाराजगी सामने आने लगी है। होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा सीट पर एक गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है। बताया जाता है कि यहां पर हाइवे को सड़क से जोडऩे में लापरवाही होने पर यह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। सोमलवाड़ा गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। गांव में करीब १४०० मतदाताओं ने यहां पर नाराजगी जताते हुए बहिष्कार। बताया जाता है कि गांव के लोगों ने पिछले दिनों सोमलवाड़ा से हाइवे की सड़क को जोडऩे की मांग की थी, इस पुलिया के निर्माण में लापरवाही की गई है। जिस कारण ग्रामीणों ने मतदान के दिन नाराजगी जताई और मतदान से हाथ खींचे हैं। हलांकि इस मामले की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीण लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही वोटिंग करने की मांग कर रहे हैं

इधर एजेंट पर कार्रवाई की मांग
होशंगाबाद में विधानसभा क्रमांक १३७ के बूथ क्रमांक २२५ पर
पीठासीन अधिकारी की लापरवाही व निर्वाचन में लगे कर्मचारियों की मौजूदगी में बैठे भाजपा मतदान अभिकर्ता सन्मुखदास चेलानी सन्नी द्वारा मतदान केंद्र के अंदर से फ़ोटो वाट्सअप पर वायरल की। जिसकी शिकायत फोन द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी होशंगाबाद ,सेक्टर मजिस्ट्रेट को मध्यप्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता राजकुमार केलू उपाध्याय ने की है व पीठासीन अधिकारी व भाजपा मतदान एजेंट पर कार्यवाही की मांग की है।

2 गावो में मतदान के दौरान evm में गड़बड़ी

होशंगाबाद लोकसभा में आज हो रहे मतदान के अंतर्गत उदयपुरा विधानसभा की उदयपुरा तहसील के 2 गावो में मतदान के दौरान evm में गड़बड़ी। ग्राम अन्डिया में जहां समय से करीब आधे घण्टे बिलम्ब से मतदान प्रारम्भ हो सका। वहीं ग्राम कुचबाड़ा के केंद्र क्रमांक 169 पर 9 बजे तक मतदान प्रारंभ नहीं हो सका था, यहां मशीन बदली गई, केकिन दूसरी मशीन भी खराब निकली। अधिकारियों का कहना है कि जल्द मतदान प्रारंभ हो जायेगा।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned