scriptSon accused of father's murder sentenced to life imprisonment | पिता की हत्या के आरोपी पुत्र को आजीवन कारावास की सजा | Patrika News

पिता की हत्या के आरोपी पुत्र को आजीवन कारावास की सजा

बाबई में हुई छोटेलाल भल्लावी की हत्या के आरोपी पुत्र ध्याना उर्फ ध्यान सिंह भल्लावी (आदिवासी) को जिला कोर्ट के सेशन न्यायाधीश आलोक अवस्थी ने धारा 302 आईपीसी का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई एवं पांच रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया है।

होशंगाबाद

Published: January 27, 2022 01:12:43 pm

होशंगाबाद. बाबई में हुई छोटेलाल भल्लावी की हत्या के आरोपी पुत्र ध्याना उर्फ ध्यान सिंह भल्लावी (आदिवासी) को जिला कोर्ट के सेशन न्यायाधीश आलोक अवस्थी ने धारा 302 आईपीसी का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई एवं पांच रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया है। ये निर्णय अभियुक्त को 24 जनवरी को सुनाया गया। शासन की ओर से प्रकरण में पैरवी अपर लोक अभियोजक केशव सिंह चौहान ने की। चौहान ने बताया कि छोटेलाल भल्लावी की शादीशुदा पत्नी काफी दिन पहले खत्म हो जाने से छोटेलाल ने दूसरी महिला कलाबाई को 30 साल पहले खंडवा से लाकर पत्नी के रूप में साथ रखा था। महिला अपने पहले पति से हुए एक लड़का ध्याना व लड़की किरण को लेकर आई थी। किरण की छोटेलाल ने शादी कर दी थी। लड़का ध्याना करीब 15 साल पहले कहीं काम करने चला गया था। लॉकडाउन के समय करीब दो माह पहले ध्याना मढ़ावन आया और गांव के राजू गोस्वामी के खेत में पानी देने की मजदूरी का ठेका लिया था। ध्याना अपने पिता से खर्चे के लिए पैसा मांगते रहता था। इसी बात पर झगड़ा भी हो चुका था। 28 नवंबर को रात्रि करीब सवा दस बजे लड़का ध्याना आया और पिता छोटेलाल के साथ ईंट व प्रेस से मारपीट कर दी। छोटेलाल चिल्लाया तो ध्याना ने अलाव के गड्ढे में उसका सिर दचक कर भाग गया था। बाबई थाना ने आरोपी ध्याना उर्फ ध्यान सिंह भल्लावी के खिलाफ धारा 302 आईपीसी का केस दर्ज कर विवेचना उपरांत अभियोग पत्र प्रस्तुत किया। सेशन कोर्ट ने अभियुक्त को उक्त सजा से दंडित किया।

स्कूटी का पीछा कर जब्त की अवैध शराब,मकान से भी मिली 9 पेटी
होशंगाबाद. जिला आबकारी टीम ने मंगलवार को होशंगाबाद शहर में शुष्क दिवस के मद्देनजर दबिश देकर एक स्कूटी का पीछा कर उसे जब्त किया। वाहन की डिक्की में से अवैध शराब जब्त की। जिला आबकारी अधिकारी अरविंद सागर ने बताया कि गणतंत्र दिवस को घोषित शुष्क दिवस के परिप्रेक्ष्य में अवैध मदिरा के विक्रय, परिवहन एवं संग्रहण के विरुद्ध विशेष दल गठित कर छापेमारी की जा रही है। टीम ने मुखबिर की सूचना पर होशंगाबाद कंचन नगर स्थित मुख्य सड़क से एक दो पहिया स्कूटी वाहन को अवैध शराब बिक्री करते हुए पीछा किया। आरोपी स्कूटी को छोड़कर मौके से फरार हो गया। स्कूटी समेत इसकी डिक्की में रखे देशी शराब के 20 क्वार्टर जब्त किए। टीम ने समीप ही एक रहवासी मकान की तलाशी में 8 पेटी देसी अवैध शराब एवं एक पेटी अंग्रेजी शराब की भी जब्त की। आरोपी के खिलाफ धारा 34-2 (क) के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जावेगा। जप्त की गई सामग्री की अनुमानित कीमत 40 हजार रुपए आंकी गई है। कार्रवाई दल में उप निरीक्षक सुयश फौजदार, मुख्य आरक्षक रघुवीर प्रसाद निमोदा, आरक्षक विकास लोखंडे, धर्मेंद्र बारंगे, नगर सैनिक भागवत सिंह, दिनेश गिरी एवं मोहन यादव शामिल रहे।
पिता की हत्या के आरोपी पुत्र को आजीवन कारावास की सजा
पिता की हत्या के आरोपी पुत्र को आजीवन कारावास की सजा
सूने मकान के ताले टूटे, जेवर-नकदी चोरी हुए
होशंगाबाद. बाबई के आरी रोड किनारे स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी में सुरेंद्र पिता चोखेलाल माथिया के सूने मकान के ताले तोड़कर अज्ञात चोर जेवर-नकदी चुरा ले गए। बाबई थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में फरियादी सुरेंद्र माथिया ने बताया कि मकान की आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, 50 हजार रुपए नकदी एवं ऊषा कंपनी की सिलाई मशीन, सैमसंग कंपनी की टीवी, सेटअप बॉक्स चोरी गया है। चोरी गए माल की कुल कीमत करीब एक लाख रुपए से अधिक बताई जाती है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

बाइक की टक्कर से बुजुर्ग घायल
होशंगाबाद. रसूलिया में एसपी गेट नंबर चार के पास मेनरोड पर बाइक एमपी05 एमडब्ल्यू 1976 के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर हरिशचंद्र पिता अर्जुन प्रसाद मालवीय (60) को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। फरियादी की रिपोर्ट पर देहात थाना पुलिस ने आरोपी वाहन चालक के खिलाफ एक्सीडेंट का प्रकरण दर्ज किया है।

ग्राम समौन में युवती से मारपीट की
होशंगाबाद. बाबई थाना अंतर्गत ग्राम समौन में घर के सामने की रोड पर गुलाबो पति कलिराम यादव (28) के साथ दो अज्ञात व्यक्तियों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया की रिपोर्ट पर बाबई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।
............

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.