पूर्व विधायक के बेटे के स्टाक सहित चार को मिली मंजूरी, कल से बेच सकेंगे रेत

पूर्व विधायक के बेटे के स्टाक सहित चार को मिली मंजूरी, कल से बेच सकेंगे रेत
पूर्व विधायक के बेटे के स्टाक सहित चार को मिली मंजूरी, कल से बेच सकेंगे रेत

poonam soni | Publish: Oct, 11 2019 12:46:53 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 12:46:54 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

स्टॉकों के सीटीओ पोर्टल इटीपी चालू करने जिला खनिज विभाग में जमा कराए

 

होशंगाबाद/ जिले की ठेकेदारों की 16 वैध खदानों के करीब 26 स्टॉकों में से पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा के बेटे वैभव शर्मा के स्टाक सहित चार स्टॉक को मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति (सीटीओ) मिल गई है। संबंधित ठेकेदारों ने इन स्टॉकों के सीटीओ पोर्टल इटीपी चालू करने जिला खनिज विभाग में जमा कराए हैं। खनिज अधिकारी के मुताबिक इन स्टॉकों को 12 अक्टूबर के बाद चालू किया जाएगा। ज्ञात रहे कि एनजीटी ने सभी स्टॉकों पर रोक लगा दी थी। बाकी के 22 स्टॉकों पर रोक लागू रहेगी।


अभी यह बेच सकेंगे रेत
जिला खनिज अधिकारी महेंद्र पटेल ने बताया कि मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भोपाल से हाल ही में माखन मिनरल्स के पवारखेड़ा व अंाचलखेड़ा के 2 स्टॉक, वैभव शर्मा की रायपुर खदान का कुलामढ़ी के एक स्टॉक एवं ठाकुर कंस्ट्रक्शन के होरियापीपर स्थित एक स्टॉक को जलवायु (सीटीओ) की अनुमति मिली है।


अनुमति लेना अनिवार्य
नई रेत नीति के तहत स्टॉक से रेत के विक्रय व परिवहन के लिए यह अनुमति लेना अनिवार्य है। इन स्टॉकों को 12 अक्टूबर के बाद कलेक्टर के निर्देश पर चालू कर दिया जाएगा। लेकिन अभी जिले की सभी वैध खदानों के 12 अक्टूबर से चालू होने में संशय बना हुआ है। यह निर्णय कलेक्टर को लेना है कि खदानें चालू करनी है या रोक को आगे बढ़ाना है। अभी खदानों में पानी भरा हुआ है। इस वजह से रोक की तिथि कुछ दिन बढ़ सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned