अस्पताल में भर्ती लकवाग्रस्त मां को पता चला, बेटी खेलेगी नेशनल, छलक पड़े आंसू

स्टेट चैंपियनशिप में सोनम बनी मैन ऑफ द मैच, बोली- मेरा सपना है भारत के लिए खेलू, अम्मा का सहारा बनूं....

By: poonam soni

Published: 10 Apr 2019, 01:03 PM IST

होशंगाबाद. मजदूरी कर घर और माँ की देखभाल करने वाली नेशनल खिलाड़ी सोनम जाटव अब शिर्डी में होने वाले नेशनल टूर्नामेंट में शामिल होगी। सोनम का चयन मुरैना कोरसा में आयोजित अंडर-14 स्टेट चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करने पर किया गया। बॉलीवॉल खिलाड़ी सोनम को यहां मैन ऑफ द मैच टूर्नामेंट का अवार्ड मिला। जैसे ही इस बात की जानकारी उसकी लकवा ग्रस्त मां के लगी तो उनकी आंख से खुशी से आंसू छलक पड़े। अस्पताल में भर्ती सोनम की मां कहती हैं कि सोनम लड़का बनकर घर की जिम्मेदारी निभा रही हैं। बहुत खुशी होती है जब वे दूर-दूर तक खेलने जाती है। वहीं सोनम का कहना है कि वे अभी और आगे खेलना चाहती है ताकि अम्मा का सहारा बनूं। सोनम स्कूल जाने से पहले घर घर बर्तन मांज कर अपने घर और माँ की देखभाल करती है। इतना ही नहीं वे उसके बाद स्कूल और फिर वहां से शाम को आकर घर का काम कर टूर्नामेंट की तैयारी करने ग्राउंड जाती है। उसकी सहायता स्पोर्टस टीचर बक्तावर खान भी करती हैं।
गल्र्स टीम ने जीता स्टेट चैंपियन का खिताब
स्पोर्ट्स टीचर बक्तावर खान ने बताया कि गल्र्स टीम ने 5,6 और 7 अप्रैल को मुरैना कोरसा में आयोजित अंडर 14 स्टेट चैंपियनशिप मेें नरसिंहपुर को हराकर स्टेट चैंपियन का खिताब हासिल किया। इसमें होशंगाबाद टीम की फस्ट प्लेस लगी। मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी होशंगाबाद की गल्र्स टीम को मिला। साथ ही नेशनल टूर्नामेंट के लिए जिले की चार लड़कियों सोनम जाटव, अरूवा वैघ, खुशी मालवीय, तनु शर्मा का सलेक्शन किया गया। यह टूर्नामेंट के लिए १९ को रवाना होंगी।
11 से 18 तक प्री-नेशनल कैंप
गल्र्स स्कूल में मध्यप्रदेश एम्युचबल बॉलीवॉल एसोसिशन द्वारा 11 से 18 तक प्री-नेशनल कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पूरे मध्यप्रदेश के वेस्ट प्लेयर टीम के बच्चे शामिल होंगे। मध्यप्रदेश के ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, राजगढ़, मंदसौर, विदिशा, होशंगाबाद सहित अन्य जिलों के खिलाड़ी इसमें प्रशिक्षण लेंगे। कैंप में आए ह्यबच्चे प्री-नेशनल टूर्नामेंट 21 से 27 तक शिर्डी में आयोजित होगा। जिसमें शामिल होने के लिए 19 को होशंगाबाद से रवाना होंगे। प्रशिक्षण गल्र्स स्कूल में सुबह 6 से 8.30 व शाम 5.30 से 8 बजे तक प्रेक्टिस की जाएगी।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned