इस रक्षाबंधन बहिनों ने भाई को दिया ऐसा गिफ्ट, सभी कर रहे तारीफ

इस रक्षाबंधन बहिनों ने भाई को दिया ऐसा गिफ्ट, सभी कर रहे तारीफ

yashwant janoriya | Updated: 27 Aug 2018, 11:46:17 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कलाई पर राखी बांधी और सुरक्षित वाहन चलाने दिए हैलमेट

होशंगाबाद. इस बार बहनों ने राखी का पर्व कुछ अलग हटकर मनाया। अपने भाइयों व पुलिस कर्मियों की हाथों की कलाइयों पर राखी बांधकर और माथे पर तिलक लगाकर उन्हें सुरक्षित वाहन चलाने के लिए हैलमेट गिफ्ट किए। बहनों ने भाइयों से वचन लिया कि जब भी वह घर से बाहर निकलें तो हैलमेट पहनकर ही दुपहिया वाहन चलाएं। भाइयों ने इस मौके पर बहनों को अपनी तरफ से भी उनकी पसंद के गिफ्ट दिए। रसूलिया के साईं मंदिर के पास निवासी वन स्टॉप सेंटर में केयर टेकर अनिता दांगी ने अपने भाई प्रिंस तोमर को राखी के मौके पर हैलमेट गिफ्ट किया। प्रिंस मालाखेड़ी तिराहे के पास हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। वे अभी तक अपने घर से बिना हैलमेट के बाइक से दुकान जाते-आते थे। बहन अनिता इस बात से चिंतित रहती थीं। उन्होंने इस बार भाई को हैलमेट गिफ्ट किया। इसी तरह परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर भावना विष्ट ने भी पुलिस आरक्षक दिनेश दिनेश शर्मा को हैलमेट गिफ्ट कर उन्हें बाइक चलाते समय हैलमेट पहनने का वचन दिलाया, ताकि वे सुरक्षित आवागमन कर सकें। इधर, इटारसी निवासी गृहणी राखी राजपूत ने भी पुलिस आरक्षक मनमोहन सिंह को हैलमेट गिफ्ट किया।
मुस्लिम बहनों ने भी पुलिस भाइयों को राखी बांधी - इधर, राखी का पर्व मुस्लिम बहनों ने भी मनाया। शहर के विभिन्न इलाकों से कोतवाली थाना पहुंचकर बहनों ने टीआई समेत पुलिस कर्मियों को राखी बांधी और मुंह मीठा कराया। सभी को आपसी सद्भाव का संदेश दिया।
दिया संदेश, जिदंगी के लिए जरूरी है हैलमेट - राखी के पर्व पर बहनों ने भाइयों व पुलिस कर्मियों को हैलमेट गिफ्ट कर समाज को नया संदेश दिया है। इनका कहना है कि वाहन दुर्घटनाएं बढ़ गई है। ऐसे में सुरक्षित आवागमन के लिए हैलमेट बेहद जरूरी है। बिना हैलमेट के वाहन चलाना जिंदगी के लिए खतरनाक है। इसलिए हैलमेट भेंट कर अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरणा दी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned