scriptजब ट्रेन में पहुंची स्पेशल रेल मजिस्ट्रेट की टीम, फिर हुआ कुछ ऐसा | Special railway magistrate team caching in pipariya | Patrika News

जब ट्रेन में पहुंची स्पेशल रेल मजिस्ट्रेट की टीम, फिर हुआ कुछ ऐसा

locationहोशंगाबादPublished: Jan 20, 2019 12:50:47 pm

Submitted by:

sandeep nayak

46 यात्रियों से वसूले 24 हजार, पांच अवैध वैंडर भी पकड़े

Special railway magistrate team caching in pipariya

जब ट्रेन में पहुंची स्पेशल रेल मजिस्ट्रेट की टीम, फिर हुआ कुछ ऐसा

पिपरिया. जबलपुर से पिपरिया के बीच स्पेशल रेल मजिस्ट्रेट दल ने शनिवार को चैकिंग अभियान चलाया। दल ने ४६ यात्रियों और ५ अवैध वैंडरों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला। विशेष रेल मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार ने टीम के साथ शनिवार को पवन एक्सप्रेस की जांच की। मजिस्ट्रेट ने अतिरिक्त किराया अतिरिक्त प्रभार के कुल ४६ यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर यात्रियों से 24 हजार रुपए पैनल्टी वसूली। इसके बाद उन्होंने पिपरिया स्टेशन पर रेलवे कैंटीन की जांच की तो यहां गंदगी मिलने पर संचालक के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा १४५ के तहत ५00 रुपए की पैनाल्टी लगाई। इसके बाद ट्रेन और स्टेशन पर घूमते पांच अवैध वेंडरों के खिलाफ धारा १४४ की कार्रवाई कर पांच हजार रुपए का जुर्माना वसूला।
विंडो इंकम बढ़ी
विशेष रेलवे मजिस्ट्रेट की खबर लगते ही स्टेशनों पर दैनिक इंकम भी बढ़ी। चीफ निरीक्षक ने बताया कि नरसिंहपुर, गाडरवारा, जबलपुर, पिपरिया, गोटेगांव आदि स्टेशनों की दैनिक आय का ब्यौरा लिया तो सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक रहा।
यह निर्देश दिए
मजिस्ट्रेट ने पचमढ़ी रोड क्षेत्र में अवैध पार्किंग को हटाने के निर्देश दिए, वहीं जीआरपी, आरपीएफ को निर्देशित किया कि परिसर में अवैध पार्किंग नहीं होना चाहिए। कार्रवाई दल में चीफ टिकिट इंस्पेक्टर एसएमएच आब्दी, रीडर भोपत सिंह लोधी ने स्टेशन प्रतीक्षालय में जुर्माना वसूली प्रक्रिया पूरी की।
निरीक्षण जारी रहेगा: औचक निरीक्षण समय-समय पर जारी रहेगा। स्थाई जांच के लिए विशेष दल बनाने की कवायद भी प्रक्रिया में है। जबलपुर से पिपरिया तक पवन एक्सप्रेस चैक की गई पिपरिया स्टेशन पर अवैध वेंडर के प्रकरण बनाए हैं कैंटीन में गंदगी मिलने पर जुर्माना किया गया है। – प्रकाश कुमार ,विशेष रेलवे मजिस्ट्रेट,जबलपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो