scriptखेल विभाग करेगा चारों नेशनल खिलाडिय़ों की मौत के मामले की जांच, सीएम ने भी किया ट्वीट | Sports Department will investigate the accident of national players | Patrika News

खेल विभाग करेगा चारों नेशनल खिलाडिय़ों की मौत के मामले की जांच, सीएम ने भी किया ट्वीट

locationहोशंगाबादPublished: Oct 14, 2019 01:43:35 pm

Submitted by:

sandeep nayak

कार एक्सीडेंट में खिलाडिय़ों की मौत पर प्रभारी मंत्री बोले-

खेल विभाग करेगा चारों नेशनल खिलाडिय़ों की मौत के मामले की जांच, सीएम ने भी किया ट्वीट

खेल विभाग करेगा चारों नेशनल खिलाडिय़ों की मौत के मामले की जांच, सीएम ने भी किया ट्वीट

होशंगाबाद/जन्मदिन की पार्टी मनाकर लौट रहे चार नेशनल हॉकी खिलाडिय़ों की मौत के मामले में खेल विभाग पूरे घटनाक्रम की जांच करेगा। यह बात
नेशनल हाइवे-69 पर सडक़ हादसे में चार हॉकी खिलाडिय़ों की मौत हो गई। हादसा इटारसी होशंगाबाद के बीच ब्यावरा में हुआ। हादसा सुबह 7 बजे के आसपास हुआ है। होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने कही। शर्मा ने सोमवार को कहा कि घायलों का होशंगाबाद में उपचार किया जा रहा है और जरूरत पड़ी तो उन्हे भोपाल भी भेजा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्पोट्र्स डिपार्टमेंट ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
खेल विभाग करेगा चारों नेशनल खिलाडिय़ों की मौत के मामले की जांच, सीएम ने भी किया ट्वीट
आर्थिक मदद दी जाएगी
प्रभारी मंत्री ने कहा कि मृतकों का जाना हमारे लिए बड़ी छाति है। मामले में कलेक्टर और एसपी से भी बात की गई है। उन्होंने कहा कि जो भी प्रावधान होगा उसके अनुसार मृतकों के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी।
इधर, आयोजन समिति ने मांगा 25-25 लाख का मुआवजा
दर्दनाक हादसे के बाद चार परिवारों ने अपने चार होनहार चिराग खो दिए हैं इस छति की पूर्ति कर पाना संभव नहीं होगा। वहीं हादसे के बाद मृतकों के परिजनों और आयोजन समिति ने हर हादसे के मृतक परिवार को 25-25 लाख रुपये सहायता की मांग की है। ताकि उन्हे आर्थिक मदद मिल सके।
सीएम और पूर्व सीएम ने ट्वीट कर घटना को बताया दुखद
दुर्घटना के बाद सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना को दुखद बताया। सीएम कमलनाथ ने लिखा कि होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाडिय़ों के वाहन की रेसलपुर के पास दुर्घटना होना बेहद दुखद है। दुर्घटना में मृत खिलाडिय़ों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वास्थय होने की कामना। घायलों का समुचित इलाज कराने के व पीडि़त परिवारों की हर संभव करने के निर्देश।
वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने लिखा कि रैसलपुर, होशंगाबाद में ध्यानचंद टॉफी में खेलने जा रहे हॉकी खिलाड़ी शहनवाज खान, आदर्श हरदुआ, आशीष लाल व अनिकेत की मौत का ह्दय विदारक समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें।
खेल मंत्री पूछेंगे घायलों का हालचाल
उच्चशिक्षा एवं खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी 1 बजे घायलों और दुर्घटना की जानकारी लेने नर्मदा अपना अस्पताल होशंगाबाद कुछ देर में पहुचेंगे। दोपहर को जिला अस्पताल में मृत खिलाडिय़ों का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, कलेक्टर शीलेंद्र सिंह सिंह सहित जिले के अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो