scriptयहां चोरी हो रहे पानी के मीटर | Stolen Water Meters in hoshangabad | Patrika News

यहां चोरी हो रहे पानी के मीटर

locationहोशंगाबादPublished: Aug 21, 2019 11:04:19 pm

Submitted by:

sandeep nayak

आपके घर भी लगा है पानी का मीटर, तो रखें सावधानी

patrika

patrika

होशंगाबाद। यदि आपके घर भी पानी का मीटर लगा है तो जरा सावधानी रखें। दरअसल इन दिनों शहर में पानी के मीटर चोरी करने वाले सक्रिए हैं। नगर के शांति नगर में ही अब तक करीब २० मीटर चोरी हो चुके हैं। शहर में अमृत योजना के तहत नगरपालिका ने नर्मदा जल सप्लाई के लिए दिए कनेक्शनों में आधे-अधूरे पानी के मीटर लगाए हैं। यह मीटर चोरी हो रहे हैं। वार्ड-18 के अंतर्गत ईशान परिसर और शांति नगर में अब तक 15-20 मीटर चोरी हो चुके हैं। इस संबंध में वार्ड पार्षद प्रवीण यादव ने बुधवार को कोतवाली थाना में आवेदन देकर मीटर चोरों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।
मीटर लगाने में हो रही देरी
नगरपालिका ने ठेका कंपनी के माध्यम से अमृत योजना के अंतर्गत शहर के सभी 33 वार्डों में नर्मदा जल की सप्लाई के लिए नई पाइप लाइन बिछाई है। नपा करीब 12 हजार 547 घरों में नए नल कनेक्शन देकर अधिकांश क्षेत्रों में सप्लाई भी शुरू कर चुकी है, लेकिन अभी तक इन नलों में करीब 3800 मीटर ही लग सके हैं। बाकी के कनेक्शन बिना मीटर के ही चल रहे हैं। मीटर लगाने में देरी हो रही है।

दो माह और लगेंगे
बारिश के कारण नल कनेक्शनों में मीटर लगाने में दिक्कतें आ रही हैं। सभी नए कनेक्शनों में मीटर लगाने में अभी दो माह का वक्त और लगेगा।
-भूपेश ढोडके, ठेका कंपनी कार्यप्रभारी

ट्रेंडिंग वीडियो