scriptएसटीआर कर्मचारी वापस लौट रहे परिवारों को बांट रहे खाद्य सामग्री | STR employees distributing food items to returning families | Patrika News

एसटीआर कर्मचारी वापस लौट रहे परिवारों को बांट रहे खाद्य सामग्री

locationहोशंगाबादPublished: Mar 29, 2020 12:43:21 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

लॉकडाउन के चलते पैदल अपने घरों को पिपरिया, बरेली, रायसेन और होशंगाबाद से लौट रहे परिवारों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं

एसटीआर कर्मचारी वापस लौट रहे परिवारों को बांट रहे खाद्य सामग्री

एसटीआर कर्मचारी वापस लौट रहे परिवारों को बांट रहे खाद्य सामग्री

होशंगाबाद.सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के कर्मचारी मददगार बनकर आगे आए हैं। लॉकडाउन के चलते पैदल अपने घरों को पिपरिया, बरेली, रायसेन और होशंगाबाद से लौट रहे परिवारों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं। लाकडाउन के कारण अन्य जिलों में ंरह रहे लोगों ने आवागमन के संसाधनों की परवाह किए बिना अब पैदल ही सड़क के रास्तों भूखे-प्यासे अपने गांवों में आना-जाना जारी है। इनकी मदद टाइगर रिजर्व पिपरिया के वनकर्मी कर रहे हैं। बड़ी संख्या में परिवार पलायन कर रहे हैं। एसटीआर सहायक संचालक लोकेश निरापुरे ने बताया कि आज करीब 100 किलोमीटर की पदयात्रा कर वापस अपने घरों-गावों को जा रहे लोगों को देनवा बफर परिक्षेत्र जो कि पिपरिया से 50 किलोमीटर दूर है । वहां पर सीताडोंगरी के समीप तामिया के पास जहां पर एसटीआर के वनकर्मियों द्वारा इन यात्रियो को पानी व बिस्किट सहित अन्य खाद्य पदार्थ का वितरण किया जा रहा है । निरापुरे ने बताया कि अभी ये लोग 50 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं और लगभग 30-40 किलोमीटर की यात्रा करना बाकी है।

युवा मंडल ने आदमगढ़ बस्ती को सेनेटाइज
होशंगाबाद. नर्मदापुर युवा मंडल सदस्यों ने शनिवार को डूब प्रभावित निचली बस्ती
आदमगढ़ में सेनेटाइजर का छिड़काव किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंडल अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, मीडिया प्रभारी मनीष परदेशी व अन्य सदस्यों ने आदमगढ़ बस्ती से लेकर आनंद नगर तक सेनेटाइजर का छिड़काव किया। पालसढोह के किसान संजय पटैल ने टैंकर उपलब्ध कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो