सड़कों पर वाहन की आवाजाही सख्ती से रोकें: कलेक्टर

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में दिक्कत न हो, जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराएं

होशंगाबाद। कलेक्टर धनंजय सिंह ने कहा कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाए। सड़कों पर दो और चार पहिया वाहनों की आवाजाही पर सख्ती से रोक लगाई जाए। साथ ही यह ध्यान रखा जाए कि जरूरतमंदों को गुणवत्ता युक्त भोजन मिल सके। सभी अधिकारी युद्ध स्तर से कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए जुट जाएं। नगरीय निकायों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। फागिंग एवं सैनिटाईजेशन का कार्य सुचारू रूप से करें। लॉकडॉउन के दौरान जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों की व्यापक मुनादी कराकर लोगों को जानकारी दी जाए।
सिंह शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिले के अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मौजूद अपर कलेक्टर जेपी माली सहित अन्य अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत हाल में मौजूद थे। सिंह ने सभी एसडीएम से कहा कि जिले में लागू लॉकडाउन का ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में सख्ती से पालन कराएं। लॉकडाउन का मूल उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकना है। इस कारण मैदानी अमले को सक्रिय होकर युद्ध स्तर पर काम करें।

किराना और सब्जी की होम डिलीवरी कराएं
कलेक्टर ने सब्जियों, किराना सामग्री आदि की वार्ड वार होम डिलीवरी व ठेलो के माध्यम से घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराने का कहा।उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संबंधी स्क्रीनिंग ज्यादा से ज्यादा करें एवं दैनिक रूप से डीपीएम, बीएमओ एवं अन्य स्वास्थ्य विभाग के अमले की समीक्षा करें। कोरोनावायरस के संभावित मरीजों के उपचार के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार आइसोलेशन एवं होम क्वारेंटाइन का क्रियान्वयन करे।
भोजन के पैकेट्स बांटे
सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निराश्रितजनों, जरूरतमंदो एवं प्रवासी श्रमिकों को पैकेट्स के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराने का कहा गया है। इसमें सहयोग के लिए इच्छुक व्यक्तियों की मदद लें। लॉकडाउन का मूल उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकना है। इस कारण मैदानी अमले को सक्रिय होकर युद्ध स्तर पर काम करें।

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned