scriptशिक्षक की पिटाई के डर से ट्रेन में बैठकर भागा छात्र | student run away from school after beating | Patrika News

शिक्षक की पिटाई के डर से ट्रेन में बैठकर भागा छात्र

locationहोशंगाबादPublished: Nov 23, 2017 10:10:03 pm

Submitted by:

sandeep nayak

घर से भागे बच्चे को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

पिपरिया। गाडरवाडा निवासी एक बालक महज इसलिए भाग गया क्योंकि उसे स्कूल में शिक्षक की पिटाई के डर लग रहा था। बालक ट्रेन में बैठकर पिपरिया पहुंच गया। पुलिस ने सूचना मिलते ही उसे अपनी अभिरक्षा में ले लिया। अल्का टॉकीज के सामने बैठे इस बालक को रोता देख नगर रक्षा समिति सदस्य ने उसे खाना खिलाया फिर मंगलवारा थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
दअसल गाडरवारा निवासी १२ वर्षीय छात्र स्कूल में शिक्षक की पिटाई के डर से घर से कपड़ों का बैग भरकर ट्रेन में बैठ कर चल दिया। इसके बाद वह पिपरिया स्टेशन पर उतरा, अनजान शहर में पहुंचा बालक इधर-उधर भटकता रहा। वह ट्रेन उतरकर चलते-चलते अल्का टॉकीज तक पहुंच गया।
नगर सुरक्षा समिति कार्यकर्ता को मिला
अपनी गलती का अहसास होने अनजाने डर के कारण बालक यही एक जगह बैठकर रो रहा था, इसी दौरान एक नगर रक्षा समिति कार्यकर्ता को मिला तो कार्यकर्ता ने उसे तत्काल खाना खिलाया फिर टीआई अनूप सिंह नैन के सुपुर्द कर दिया। तोतली जवान में यह बालक घर और परिजनों का पता नहीं बता पा रहा था लेकिन शिक्षक की पिटाई के डर से उसने घर से भागने की बात टीआई को बताई। लंबी पूछतांछ के बाद बालक ने मां का मोबाइल नंबर दिया तब जाकर टीआई ने मोबाइल से बात की तो मां श्रीबाई ने बताया कि सुबह से बच्चे को खोज रहे है बच्चे के सुरक्षित मिलने की खबर सुनते ही मां श्रीबाई ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए जल्द ही पिपरिया पहुंचने का आश्वासन दिया। इस तरह के मामले अक्सर सामने आते हंै।
अक्सर आते हैं इस तरह के मामले
इस तरह के मामले अक्सर सामने आते हंै। ऐसे में बच्चों के माता-पिता को चाहिए कि वह लगातार बच्चों से उनके स्कूल के बारे में जानकारी लेते रहें, वहीं समय-समय पर स्कूल का दौरा करते हुए वह बच्चे का रिजल्ट देखते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो