scriptस्कूल से शिक्षकों का किया तबादला तो बच्चों ने उठाया ऐसा कदम | students angry over transfer of teachers | Patrika News

स्कूल से शिक्षकों का किया तबादला तो बच्चों ने उठाया ऐसा कदम

locationहोशंगाबादPublished: Aug 22, 2019 06:09:56 pm

Submitted by:

sandeep nayak

स्कूल का नहीं खुलने दिया ताला, मुख्य द्वार बैठे रहे बच्चे

स्कूल से शिक्षकों का किया तबादला तो बच्चों ने उठाया ऐसा कदम, देखें वीडियो

स्कूल से शिक्षकों का किया तबादला तो बच्चों ने उठाया ऐसा कदम, देखें वीडियो

हरदा। इन दिनों प्रदेश में शिक्षकों के तबादलों का दौर जारी है। दरअसल कांग्रेस सरकार ने १२ साल बाद शिक्षकों को उनके मनपसंद स्थान पर तबादला देने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। जिससे कई स्कूलों के सामने संकट पैदा हो गया है। ऐसा ही कुछ हाल है हरदा के मगरधा के हायर सेकंडरी स्कूल का। जहां पांच में से तीन शिक्षकों का तबादला हो गया है। जिससे स्कूल में बच्चों के सामने संकट खड़ा हो गया है। पांच में से तीन शिक्षकों के ट्रांसफर से खफा बच्चे स्कूलों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। बच्चों ने सुबह ने स्कूल का ताला नहीं खोलने दिया।


मुख्य द्वार पर बैठे बच्चे
बच्चों ने सुबह से मुख्य द्वार पर डेरा जमा लिया था। बच्चों ने किसी को भी अंदर नहीं आने-जाने नहीं दिया। दरअसल बच्चों का कहना था कि स्कूल में शिक्षकों का तबादला होने के बाद यहां पढ़ाएगा कौन। इधर, स्थानांतरित शिक्षकों का कहना था कि यदि उन्होंने समय पर ज्वाइन नहीं किया तो उनका तबादला आदेश निरस्त हो जाएगा। ऐसे में उनको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपको बता दें कि जिले के अनेक स्कूलों में ऐसी स्थिति है। इधर, डीपीसी ने स्कूल पहुंचकर बच्चों को लिखित आश्वासन दिया कि बगैर वैकल्पिक व्यवस्था के शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो