अप्सरा प्रपात में डूबा केंद्रीय विद्यालय भोपाल का छात्र, मौत

अप्सरा प्रपात में डूबा केंद्रीय विद्यालय भोपाल का छात्र, मौत
student death

harinath dwivedi | Publish: May, 20 2017 11:32:00 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

विद्यालय का स्काउट दल पचमढ़ी के आया था घूमने, अस्पताल में नहीं मिले डॉक्टर और बीएमओ, नहीं हो पाया छात्र का पीएम

पिपरिया/पचमढ़ी। पचमढ़ी के अप्सरा बिहार प्रपात में भोपाल के केंद्रीय विद्यालय-3 के एक छात्र की डूबने से मौत हो गई। छात्र स्कूल के स्काउट दल के साथ भ्रमण एवं साहसिक गतिविधियों में शामिल होने आया था। शाम करीब पांच बजे पैर फिसलने से वह डूब गया। घटना के बाद स्काउट दल में सनसनी फैल गई। स्काउट दल प्रभारी अन्य साथियों की मदद से बच्चे को निकालकर सरकारी अस्पताल पहुंचे, लेकिन यहां कोई डॉक्टर तक नहीं मिला। बाद में पीटीएस से आए डॉक्टर ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

छात्र छात्राओं का दल शनिवार को अप्सरा बिहार जल प्रपात पहुंचा। जल प्रपात में नहाते समय छात्र आदित्य पिता गोपाल परिहार का पैर फिसल गया, और वह गहरे पानी में डूब गया। कैंप इंस्ट्रक्टर और बच्चों ने आदित्य को लेकर करीब 7 बजे पचमढ़ी सरकारी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में कोई डॉक्टर ही उपस्थित नहीं था। डायरेक्टर सिद्धार्थ मोहंती ने पीटीएस के डॉ. अतुल जैन को फोन करके बुलाया। डॉ.जैन ने आदित्य को चैक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। एसआई रूप सिंह राजपूत ने बताया कि बच्चे पीएम रविवार को किया जाएगा।

अस्पताल में नहीं रहते डॉक्टर
प्रदेश के महत्वपूर्ण हिल स्टेशन के सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाएं बदहाल हैं। अस्पताल में हमेशा डॉक्टरों की अनुपस्थित बनी रहती है। आपात स्थिति में  मरीजों को पिपरिया या होशंगाबाद जाकर उपचार कराना पड़ता है। शनिवार को अस्पताल में पानी में डूबे छात्र को लेकर जब अस्पताल पहुंचे तो यहां बीएमओ और डॉक्टर दोनों अवकाश पर थे। पीएम के लिए रविवार को बाहर से डॉक्टर को बुलाया गया है। पीएम के बाद रविवार को शव सौंपा जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned