scriptछात्रावास में अव्यवस्था से नाराज छात्राओं ने किया चक्काजाम | Students in disgusted disorder in hostel stopped by Road | Patrika News

छात्रावास में अव्यवस्था से नाराज छात्राओं ने किया चक्काजाम

locationहोशंगाबादPublished: Sep 06, 2018 11:30:01 pm

Submitted by:

govind chouhan

पुलिस की समझाइश के बाद छात्राओं ने यातायात सुचारू होने दिया।

patrika

छात्रावास में अव्यवस्था से नाराज छात्राओं ने किया चक्काजाम

सोहागपुर. प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास के सामने बुधवार दोपहर छात्राओं द्वारा चक्काजाम कर दिया। जानकारी लगने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छात्राओं से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वे छात्रावास की अव्यवस्थाओं से परेशान हैं।
छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि छात्रावास की अधीक्षिका द्वारा उनसे लगातार अभद्र व्यवहार किया जाता रहा है। साथ ही छात्रावास में भोजन का स्तर भी अच्छा नहीं होता है। छात्राओं ने बताया कि भोजन में कई बार इल्लियां निकलीं, जिसकी सूचना देने के बाद भी कोई सुधार नहीं हो सका है। काफी देर तक पुलिस की समझाइश के बाद छात्राओं ने यातायात सुचारू होने दिया।
बीमार हुई साथी छात्रा, नहीं मिला इलाज
छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि गत दिनों उनकी एक साथी बीमार हो गई थी, लेकिन उसे इलाज नहीं दिया गया, जिसके चलते नाराजगी में सभी ने चक्काजाम भी किया तथा अव्यवस्थाओं का खुलासा किया है। सूत्रों के अनुसार छात्राओं ने बाहरी लोगों के छात्रावास में आने-जाने पर भी नाराजगी जताई है। उल्लेखनीय है कि गत माह भी छात्राओं की शिकायत पर एसडीएम ब्रजेश सक्सेना ने चार महिला अधिकारियों का एक दल छात्रावास में जांच के लिए गठित किया था जिसने छात्रावास का निरीक्षण किया था तो निरीक्षण के दौरान अनेक अनियमितताएं भी पाई गई थीं।
निष्पक्ष जांच से होंगे खुलासे
उल्लेखनीय है कि यदि बाहरी पुरुषों के छात्रावास में आने के आरोप की जांच निष्पक्ष रूप से कराई जाती है तो पिछले एक साल में छात्रावास में हुई संभावित भारी अनियमितताओं का खुलासा हो सकता है। सूत्र बताते हैं कि छात्रावास में बालिकाओं के पुरुष परिजनों को भी सीधे अंदर प्रवेश से मनाही है, फिर बाहरी व्यक्ति कैसे प्रवेश कर सकते थे, यह जांच का विषय है। प्रशासन यदि इसकी जांच करे तो कभी अनियमितताएं उजागर हो सकती हैं। छात्राओं की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को प्रशासन को गंभारती से लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो