scriptइस कॉलेज में फार्म जमा करने घंटों लाइन में लग रहे छात्र | Students looking for hours to submit forms | Patrika News

इस कॉलेज में फार्म जमा करने घंटों लाइन में लग रहे छात्र

locationहोशंगाबादPublished: Feb 16, 2019 05:45:31 pm

Submitted by:

sandeep nayak

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीए, बीएससी, बी. कॉम प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के फार्म जमा करने छत्र घंटों लाइन में लग रहे हैंं।

Students looking for hours to submit forms

इस कॉलेज में फार्म जमा करने घंटों लाइन में लग रहे छात्र

होशंगाबाद. बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीए, बीएससी, बी. कॉम प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के फार्म जमा करने छत्र घंटों लाइन में लग रहे हैंं। फार्म जमा करने के दौरान फैली अव्यवस्था से विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं। छात्र और छात्राओं के लिए फार्म जमा करने के लिए एक-एक काउंटर होने से विद्यार्थियों को घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने फार्म जमा करने के दौरान जमकर नारे बाजी की। वे काउंटर बढ़ाने की मांग करते रहे।
विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन को दो काउंटर और बढ़ाने चाहिए। वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज में प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के परीक्षा फ़ार्म भराने में विद्यार्थियों की परेशानी पर प्रबंधन से ध्यान देने ज्ञापन सौंपा। अभाविप के मोक्ष शर्मा का कहना है कि छात्रों की संख्या अधिक हैं और काउंटर सिर्फ दो हैं। छात्रा का लाइन में लगने में काफी समय खराब होता है। यदि काउंटर बढ़ा दिए जाएं तो छात्रों को सुविधा होगी।
मेले में विद्यार्थियों को मिलेगी कॅरियर की जानकारी और रोजगार

होशंगाबाद. रोजगार मेला एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो छात्रों को अपने भविष्य निर्धारण करने में सहायक होता है। छात्र इस अवसर का लाभ लेकर रोजगार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में अपना भविष्य संवार सकते हैं। छात्रों को कॅरियर मार्गदर्शन, रोजगारोन्मुखी शिक्षा एवं रोजगारों की जानकारी देने के लिए बुधवार से स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन के योजना के तहत शासकीय नर्मदा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो दिवसीय जिला स्तरीय वृहद कॅरियर अवसर मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में भविष्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न शासकीय विभाग अपनी योजनाओं की जानकारी प्रदान करेंगे। साथ ही सभी रोजागार के क्षेत्र में संभावनाओं के संबंध में सभी जानकारी प्रदान की जाएगी।
मेले में ओपन कैंपन का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें आइटीआई, स्नातक और स्नातकोत्तर भाग ले सकते हैं। जॉब फेयर में भाग लेने प्रतिभागियों को 10.30 बजे मूल प्रमाणपत्रों एवं बायोडाटा सहित संस्थान में साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा।यह भी रहेंगे आकर्षणमेले में देश की कई नामी गिरामी कंपनियों के साथ बैंकों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। मेले में करीब २५ कंपनियां जिसमें प्राइवेट बैंक, ऑटो मोबाइल सेक्टर, एनजीओ और शासकीय शिक्षण संस्थान, मार्केटिंग, वित्तीय प्रबंधन विद्यार्थियों के चयन के लिए उपयोगी रहेंगे। कॉलेज के प्राचार्य ओएन चौबे का कहना है कि छात्रों को बेहतर कंपनियों में प्लेसमेंट और उज्जवल भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने में दो दिवसीय रोजगार मेला सहायक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो