11वीं के बच्चे Super 100 में प्रवेश लेने आज से ही शुरू कर दें य काम, फटाफट मिलेगा एडमिशन

11वीं के बच्चे Super 100 में प्रवेश लेने आज से ही शुरू कर दें य काम, फटाफट मिलेगा एडमिशन

poonam soni | Updated: 04 Jun 2019, 02:16:19 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून

होशंगाबाद.़ सरकार की 11वीं कक्षा में सुपर सौ में कोचिंग पाने छात्रों को कड़े इम्तिहान से गुजरना होगा। सुपर सौ में चयन के लिए विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा होगी। इसमें सिर्फ दसवीं बोर्ड के टॉपर विद्यार्थी ही प्रवेश नहीं ले सकेंगे, बल्कि दसवीं में 7० फीसदी से या उससे ज्यादा अंक हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को भी इसमें शामिल होने की पात्रता है। स्कूल शिक्षा विभाग ने जिला स्तरीय 41 उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालयों में वर्ष 2019 के लिए कक्षा 11वीं में खाली पड़ी सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की है।

ऑनलाइन माध्यम से करें आवेदन
इसमें शामिल होने विद्यार्थी पांच जून से 15 जून तक एमपी ऑनलाइन के माध्यम आवेदन कर सकते हैं। इसमें सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी इंदौर व भोपाल के श्रेष्ठ सरकारी स्कूल में मुफ्त एडमिशन ले सकेंगे। इन विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा के साथ प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग करवाई जाएगी। इसकी प्रवेश परीक्षा जिले के सभी उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालयों में 23 जून को सुबह 10 बजे से 01 बजे तक होगी। जिसका परीक्षा परिणाम २९ जून को घोषित होगा। और एक जुलाइ से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

इन विद्यालयों में मिलेगा सीधे प्रवेश
योजना के तहत भोपाल के सुभाष हायर सेकंडरी स्कूल और इंदौर के मल्हाराश्रम स्कूल में सौ-सौ विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। विद्यार्थी छात्रावास में ही रहकर पढ़ाई करेंगे और ग्यारहवीं-बारहवीं के साथ-साथ आईआईटी, जेईई, सीए, नीट आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned