कंधे पर ला रहे थे सागौन की चरपट, सुरक्षाकर्मियों को देखा तो भागने की कोशिश, घेराबंदी कर पकड़ा

कंधे पर ला रहे थे सागौन की चरपट, सुरक्षाकर्मियों को देखा तो भागने की कोशिश, घेराबंदी कर पकड़ा
hoshangabad, rpf, sagon charpat, midghat station

Rahul Saran | Publish: Jul, 26 2019 08:27:39 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

मिडघाट स्टेशन के यार्ड क्षेत्र के जंगल से ८ पकड़ाए

होशंगाबाद। बुधवार रात साढ़े नौ बजे आरपीएफ की गश्ती टीम ने जंगल से सागौन काटकर ला रहे आठ लोगों को पकड़ा। यह लोग मिडघाट स्टेशन के यार्ड क्षेत्र में जंगल से सागौन की चरपट कंधे पर लादकर ला रहे थे। आरपीएफ टीम को देखकर आरोपियों ने लकड़ी फेंककर भागने की कोशिश भी की मगर टीम ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। गुरूवार दोपहर में आरोपियों को चरपट सहित वन विभाग बुदनी के हवाले कर दिया।
----
क्या है मामला
आरपीएफ का गश्ती दल बुधवार रात ९ बजे होशंगाबाद से मिडघाट स्टेशन की ओर निकला था। मिडघाट स्टेशन से करीब ५०० मीटर दूर यार्ड क्षेत्र के जंगल में से उन्हें कुछ लोगों के कदमों की आहट सुनाई दी। जब टीम ने उन्हें करीब से देखा तो पता चला कि ८ लोगों का गिरोह जंगल से सागौन की चरपटें कंधे पर ला रहा था। ट्रेक के करीब पहुंचते ही उनकी नजर टीम पर पड़ गई तो वे चरपट छोड़कर भागने लगे मगर टीम के सदस्यों आरपीएफ चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह राजपूत, राकेश मीणा, मोहम्मद वसीम व देवानंद राजपूत ने उन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों के नाम कन्हैयालाल, लाल सिंह, श्रीराम, रामप्रकाश, श्रवण, राजू, रवि, वीरेंद्र सभी निवासी बुदनी व भीमकोटी बताए गए हैं। इन लोगों से १८ नग चरपट बरामद हुई जिसकी कीमत करीब १८ हजार रुपए थी।
----
बुदनी में मुचलके पर छोड़ा
होशंगाबाद आरपीएफ टीम द्वारा सागौन की चरपट के साथ पकड़ाए इन आरोपियों को गुरूवार दोपहर में बुदनी स्थित वन विभाग के डिप्टी रेंजर डीएस चौहान अपनी कस्टडी में लेकर चले गए। इन आरोपियों को बुदनी में मुचलके पर छोड़ दिया गया।
---
इनका कहना है
गश्त के दौरान ८ लोग कंधे पर चरपट लाते दिखे थे। उन्हें अंधेरे में बड़ी मुश्किल से घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपियों को बुदनी वन विभाग के सुपुर्द किया गया है।धमेंद्र सिंह राजपूत, आरपीएफ चौकी प्रभारी होशंगाबाद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned