scriptफायर एंड सेफ्टी ऑडिट के लिए दल गठित | Team constituted for fire and safety audit | Patrika News

फायर एंड सेफ्टी ऑडिट के लिए दल गठित

locationहोशंगाबादPublished: Nov 12, 2021 09:32:23 pm

Submitted by:

Manoj Kundoo

फायर एंड सेफ्टी ऑडिट के लिए दल गठित

Patrika Logo

पत्रिका लोगो

होशंगाबाद। जिले में स्वास्थ्य संस्थाओं में भर्ती रोगियों को अग्नि दुर्घटना से सुरक्षा एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा जिला एवं अनुभाग स्तर पर दल गठित किये गए हैं। जिला चिकित्सालय के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी होशंगाबाद नोडल अधिकारी एवं कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक1, कार्यपालन यंत्री विद्युत यांत्रिकी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होशंगाबाद सदस्य रहेंगे। इसी तरह से अनुभाग/तहसील स्तरीय चिकित्सालय के लिए संबंधित अनुविभागीय दंडाधिकारी/तहसीलदार नोडल अधिकारी होंगे। अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक 1, अनुविभागीय अधिकारी विद्युत यांत्रिकी एवं विकासखंड चिकित्सा अधिकारी सदस्य होंगे।
—————–
अस्पतालों में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश
फायर एंड सेफ्टी ऑडिट के साथ एसएनसीयू में लगेगी शिफ्टवार ड्यूटी
होशंगाबाद। भोपाल में हुए हादसे के बाद अस्पतालों में सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता किया जा रहा है। गुरुवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ्य संस्थाओं में व्यवस्थाओं, टीकाकरण महाअभियान एवं जनजाति गौरव दिवस की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। जिला अस्पताल सहित जिले की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहे। सभी स्वास्थ्य संस्थाओं का फायर एंड सेफ्टी ऑडिट सुनिश्चित कराएं। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होशंगाबाद एवं सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय को दिए हैं। कलेक्टर ने जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियों की समीक्षा कर भोपाल में आयोजित जनजातीय महासम्मेलन में सहभागिता के लिए जाने वाले होशंगाबाद एवं अन्य जिले के व्यक्तियों के भोजन, परिवहन , आवास की चाक चौबंद व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश सभी एसडीएम एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए।
एसएनसीयू वार्ड में शिफ्टवार लगेगी ड्यूटी-
कलेक्टर ने निर्देशित किया कि एसएनसीयू वार्ड में नवजात शिशुओं के उपचार की उत्तम व्यवस्था रहे। साथ ही एसएनसीयू एवं अन्य वार्डों की सघन निगरानी के लिए शिफ्टवार चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई जाए। बैठक में कलेक्टर ने 10 नवंबर को आयोजित टीकाकरण महाअभियान की प्रगति की समीक्षा कर बेहतर कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित राजस्व, नगरपालिका, जनपद ,महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम को बधाई दी और आगे भी इसी तरह प्रगति बनाएं रखने की बात कहीं। सीएमएचओ प्रदीप मोजेस ने बताया कि 10 नवंबर को जिले में 208 केंद्रों पर 26 हजार 325 नागरिकों का टीकाकरण किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो