scriptइस बैंक की कर्जदार हैं अभिनेत्री विद्या बालन की सास, बैंक ने भेजा नोटिस | The banks debt rests on the mother of the Bollywood star | Patrika News

इस बैंक की कर्जदार हैं अभिनेत्री विद्या बालन की सास, बैंक ने भेजा नोटिस

locationहोशंगाबादPublished: Dec 17, 2017 03:53:44 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

बैंक द्बारा चस्पा की गई बकायदारों के नाम की सूची में दूसरे नंबर पर है नाम

vidhya balan
होशंगाबाद। जिला सहकारी बैंक के रसूखदार कर्जदारों में फिल्म स्टार की मां और भाजपा के पूर्व पार्षद भी शामिल हैं। इनके साथ ही अन्य बकायदारों के नाम की सूची भी बैंक ने चस्पा की है। बकायदारों की सूची में दूसरे नंबर पर जो नाम है वह हाल ही रिलीज़ हुई विद्या बालन की फिल्म तुम्हारी सुलु में विद्या के पति अशोक की भूमिका निभाने वाले मानव कौल की मां माया कौल का है। उन पर लगभग पांच लाख का कर्ज है।
माया कौल ने वर्ष २००० में तक्षशिला महिला बड़ी पापड़ उद्योग के नाम से सहकारी समिति बनाई थी। उस समय वह समिति की अध्यक्ष थीं। कौल ने भी बैंक से लिया कर्ज जमा नहीं किया है। जिला सहकारी बैंक में महिला बैंक संचालित होती थी। वर्ष 2000 में माया कौल महिला बैंक की मैनेजर थी। उन पर गबन के भी आरोप लगे थे। अब जिला सहकारी बैंक ने माया कौल पर भी 4 लाख 94 हजार 478 रुपए बकाया राशि निकाली है। माया कौल के साथ ही पूर्व पार्षद जयकुमार चौकसे की समिति मां रेवा कम्प्यूटर प्रशिक्षण एवं प्लास्टिक मुद्रणालय पर १ लाख ९१ हजार ३५२ व जगदीप नर्रे की सांई मत्स्य उत्पादन सहकारी समिति पर २ लाख २२ हजार ७४० रुपए का बकाया बताया जा रहा है। सूची में इनके अलावा अन्य आठ अशाख सहकारी समितियां और है जिन्हें बकाया राशि जमा करना है।
१ करोड़ में से सिर्फ ४ लाख की वसूली
जिला सहकारी बैंक की वसूली सिर्फ पोस्टर पर सिमट कर रह गई है। सहकारी बैंक की जिला शाखा को ५० बकायादारों से १ करोड़ ८ लाख ४१ हजार १४ रूपए वसूल करने थे। एक सप्ताह पूर्व सभी बकायादारों के नाम उजागर कर पोस्टर लगाए लेकिन एक सप्ताह में २ बकायादारों ने ही ४ लाख जमा किए हैं। राशि वसूलने सहकारी बैंक ने दो बार समिति प्रबंधकोंं की बैठक आयोजित की थी लेकिन पहली बैठक दौरान बैंक सीईओ टीएम बैठक में थे और दूसरी बैठक के दौरान सावलखेड़ा में बहुद्देश्यीय सेवा केन्द्र के शुभारंभ कार्यक्रम में गए थे। दोनों की बैठक में बैंक सीईओ बैठक को पूरा समय नहीं देने की वजह से बैंक के लेखाधिकारी ने ही बैठक ली।
बकायादारों से वसूली की कार्रवाई चल रही है। अब सभी बकायादारों को नोटिस दिया है। राशि जमा नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।
आरबीएस ठाकुर, सीईओ, सहकारी बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो