होशंगाबाद में सीएम को खतरा, दूसरी बार हुआ ऐसा.. उड़ गए पुलिस के होश... पढ़े पूरी खबर

वीआईपी के ड्राइवर और गनमैन को आईं चोटें, 5 वाहन क्षतिग्रस्त

By: बृजेश चौकसे

Published: 16 May 2018, 12:27 PM IST

होशंगाबाद. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर होशंगाबाद में खतरा मंडरा रहा है। दूसरी बार उनके नजदीक ऐसी घटना घटी कि पुलिस महकमे के होश उड़ गए। पहले भी इसी तरह उनकी सुरक्षा में सेंध लगाने के प्रयास किए गए थे। वीवीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई इस लापरवाही पर इंटेलीजेंस ने रिपोर्ट तलब की है। करीब डेढ़ साल पहले भी मुख्यमंत्री के होशंगाबाद आने इसी तरह का हादसा हुआ था। तब लापरवाह वाहन चालक को जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था। दरअसल हुआ यूं कि मंगलवार को मुख्यमंत्री के कारकेट के पीछे चल रहे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरण शर्मा की कार के चालक ने काफिले को ओवरटेक करने का प्रयास किया। इसमें काफिले में चल रहे सांसद, एसपी सहित एक के बाद एक पांच वाहन आपस में भिड़ कर क्षतिग्रस्त हो गए। शुक्र है, कोई वीआईपी इन वाहनों में सवार नहीं था। इस कारण ड्राइवर और गनमैन ही घायल हुए।
हादसा उस समय हुआ जब चौहान होशंगाबाद में हर्बल पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। काफिले की एक गाड़ी को ओवरटेक कर आगे निकलते देख पुलिस के पायलेट वाहन चालक ने अपनी गाड़ी के ब्रेक लगा दिए। जिससे एक के बाद एक आगे-पीछे चल रहे पांच-छह वाहन आपस में टकरा गए। इनमें ड्राइवरों व गनमैन को मामूली चोटें आई है।

CM shivraj singh

विस अध्यक्ष के वाहन चालक की लापरवाही से हुआ हादसा
हुआ यूं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी गाड़ी में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा और सांसद राव उदय प्रताप सिंह सवार होकर कार्यक्रम स्थल जा रहे थे। कारकेट के पीछे विस अध्यक्ष, सांसद व एसपी सहित अन्य नेताओं के वाहन चल रहे थे। एसपी अरविंद सक्सेना भी कलेक्टर अविनाश लवानिया के साथ उनकी गाड़ी में बैठे थे। उनके वाहन कारकेट के पीछे चल रहे थे। एसपी ने बताया कि विस अध्यक्ष की गाड़ी में उनके भतीजे एवं विधाकय प्रतिनिधि पीयूष शर्मा बैठे थे। गाड़ी के ड्राइवर ने कारकेट में शामिल अन्य वाहनों को ओवरटेक कर आगे निकलने की कोशिश की, इसमें अध्यक्ष के पायलेट वाहन के ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया। इस वजह से एक के बाद एक पांच वाहन टकरा गए। गाडिय़ों में कोई वीआईपी नहीं था, इससे किसी को चोटें नहीं आई। ड्राइवर और अन्य स्टाफ को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। सीएम का वाहन काफी आगे था।

 

 

CM shivraj singh

इनका कहना है...
सीएम के सुरक्षा काफिले (कारकेट) में कोई चूक व वाहनों की टक्कर नहीं हुई है। कारकेट के पीछे नेताओं में अपने वाहन आगे निकालने के चक्कर में यह हादसा हुआ है। विस अध्यक्ष के वाहन के ड्राइवर ने ओवरटेक किया था। इससे यह स्थिति बनी। वाहन में पीयूष शर्मा बैठे थे। वाहनों की टक्कर में किसकी लापरवाही है। इसकी जांच करा रहे हैं।
-अरविंद सक्सेना, एसपी होशंगाबाद

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned