scriptThe eyes of most of the drivers are getting weak | बस स्टैंड पर लगा शिविर...अधिकांश वाहन चालकों की नजरें हो रही कमजोर | Patrika News

बस स्टैंड पर लगा शिविर...अधिकांश वाहन चालकों की नजरें हो रही कमजोर

-आरटीओ के शिविर में 109 चालकों की आंखों की हुई जांच
-चालकों की आंखों में पाई गई पास से देखने-पढऩे में दिक्कतें

होशंगाबाद

Published: January 11, 2022 12:58:43 pm

होशंगाबाद. संभागीय बस स्टैंड पर रैन बसेरा गृह में जिला परिवहन विभाग के जरिए नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया। इसें करीब 109 व्यवसायिक चालक-परिचालकों ने अपनी आंखों की जांच करवाई। अधिकांश वाहन चालकों की आंखें उम्र व अन्य शारीरिक समस्याओं के चलते कमजोर पाई गई। इन्हें चश्मों के नंबर भी बदलने व आंखों की नियमित देखभाल व संक्रमण से बचाव करने की सलाह दी गई। यह शिविर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किया था। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव व सतर्कता बरतने व कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने की भी समझाइश दी गई। शिविर में नियमों का पालन कराया गया। सभी से मुंह पर मास्क पहनने, हाथों को सेनेटाइज रखने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील भी की गई।

चालकों को दी आंखों की देखभाल की सलाह
शिविर में मौजूद जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. एडी मोरे सहित उनकी टीम ने बस, ट्रक, टैक्सी, ऑटो चालकों के नेत्रों की सघन जांच की। इस दौरान आंखों में संक्रमण पाए जाने पर उन्हें दवाइयां, ड्राप वितरित किए गए। कुछ वाहन चालकों को आंखों के चश्मों के नंबर भी प्रदान किए गए। ऐसे वाहन चालकों को चश्मा लगाने की समझाइश भी दी गई। शिविर में आरटीओ मनोज तेहनगुरिया, बीपी शर्मा, विजय श्रीवास्तव, सुनील मुदगल सहित अन्य स्टॉफ मौजूद रहा। चालकों को निरंतर अपनी आंखों की जांच कराते रहने की सलाह दी गई।

पास से देखने व पढऩे में चालकों को दिक्कतें
नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एडी मोरे ने बताया कि आज के शिविर में जिन चालकों के नेत्र परीक्षण किए, उनमें सभी के विजन तो ठीक पाए गए, लेकिन 40 वर्ष से अधिक वाले चालकों में पास से देखने-पढऩे में समस्या पाई गई। ऐसे जिन चालकों के पास नजर के चश्मे नहीं थे, उनको नंबर देकर चश्मे बनवाकर पहनने की सलाह दी गई। इसके साथ ही समय-समय पर बीपी, शुगर एवं हार्ट की भी जांच कराते रहने की समझाइश भी दी गई।

विभागीय टीम ने नि:शुल्क मास्क का वितरण किया
परिवहन विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के मदद्ेनजर नेत्र परीक्षण शिविर के दौरान चालक, परिचालक सहित यात्रियों को नि:शुल्क मास्क का वितरण भी किया। सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की समझाइश दी गई।
......
बस स्टैंड पर लगा शिविर...अधिकांश वाहन चालकों की नजरें हो रही कमजोर
बस स्टैंड पर लगा शिविर...अधिकांश वाहन चालकों की नजरें हो रही कमजोर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.