scriptमुख्यमंत्री की घोषणा एक साल भी नहीं हो पाई पूरी | The farmer still bothered | Patrika News

मुख्यमंत्री की घोषणा एक साल भी नहीं हो पाई पूरी

locationहोशंगाबादPublished: Apr 25, 2018 04:15:55 pm

Submitted by:

poonam soni

बैंक का दावा ९५० करोड़ बांटे, किसान फिर भी परेशान

kisan
होशंगाबाद. जिला सहकारी बैंक प्रबंधन की माने तो किसानों को ९५० करोड़ का भुगतान किया गया है वहीं ७०० करोड़ की राशि निफ्ट के माध्यम से अन्य बैंक शाखाओं में की गई हैं। बैंक ने भले ही करोड़ों का भुगतान कर दिया हो लेकिन किसानों को भावांतर भुगतान योजना का गत वर्ष का ही पैसा नहीं मिला है। बैंक में आने वाले किसानों में अधिकतर किसान गत वर्ष की भावांतर भुगतान योजना में मुख्यमंत्री की २०० रुपए बोनस देने की घोषणा के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। आलम यह है कि कुछ किसानों के खाते में कम तो किसी के खाते में राशि ही नहीं आई है। कलेक्टर ने एक सप्ताह में किसानों को भावांतर योजना की राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

कर्मचारी करेंगे हड़ताल
बैंक प्रबंधन की कार्यप्रणाली से नाराज व अपनी मांगों की पूर्ति के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को सहकारिता आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। शेष कर्मचारियों को क्रमोन्नति, छटवें व ७वें वेतनमान का एरियर्स भुगतान सहित १२ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन में उल्लेख किया है। संघ जिलाध्यक्ष केपी मालवीय ने बताया कि संघ के सदस्य ५ मई को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। ६ से १३ मई तक प्रदर्शन करेंगे व १४ मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।
मैंने १४२ क्विंटल उपज बेंची थी। २०० रूपए बोनस के हिसाब से २८ हजार से ज्यादा की राशि हो रही है लेकिन मेरे खाते में २३ हजार रूपए ही आए हैं।
पवन थापक, ग्वालटोली
बोनस की घोषणा अभी तक घोषणा ही है। सरकार पिछली बार का पैसा अभी तक नहीं दे पाई है तो इस बार का पैसा पता नहीं कब आएगा।
राजेन्द्र सिंह, बेहराखेड़ी
किसानों को भुगतान किया जा रहा है। अभी तक किसानों को करोड़ों रूपए का भुगतान किया गया है। निफ्ट के माध्यम से भी अन्य बैंकों को राशि उपलब्ध करा रहे हैं।
आरबीएस ठाकुर, सीईओ, जिला सहकारी बैंक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो