मढ़ई पहुंची पहली महिला बाइकिंग ट्रेल, रिसोर्ट में किया स्वागत

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किया गया नवाचार

By: sandeep nayak

Published: 21 Nov 2020, 12:31 AM IST

होशंगाबाद/ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए'टाइग्रेस ऑफ द ट्रेलÓ अनूठा नवाचार किया गया है।जिसके अंतगर्त महिला बाइकर्स सभी राष्ट्रीय उद्यानों का लुत्फ उठाते हुए पर्यटन स्थलों का प्रचार-प्रसार करेंगी। इस दल के लिएपर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने इस पहली महिला बाइकिंग ट्रेल को फ्लेग ऑफ कर गुरुवार को भोपाल से रवाना किया था। यह बाइकर्स शुक्रवार को मढ़ई पहुंची। यहां पर मप्र पर्यटन की मढ़ई स्थित इकाई बायसन रिसोर्ट में वीमेन बाइक राइडर्स का स्वागत किया गया। यहां सभी राइडर्स ने बोट राइड का लुत्फ उठाया। साथ ही जंगल वॉक भी किया। इसके बाद यह दल सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, मढ़ई होते हुए छिंदवाड़ा जिले की तामिया पहुंचा।

ऐसा रहेगा राइडर्स का सफर
महिला बाइकर्स भोपाल से मढ़ई पहुंचकर जंगल वॉक और बोट सफारी करेंगी। 20 नवंबर को मढ़ई से पेंच पहुंचकर ग्रामीण अध्ययन और भ्रमण करेंगी। 21 नवंबर को कांहा में जंगल सफारी, जनजातीय भ्रमण, नृत्य और बर्ड वाचिंग का लुत्फ उठाएंगी। 22 को कांहा से बांधवगढ़ पहुंचकर जंगल सफारी, बोनफायर म्यूजिक और तैराकी करेंगी। 23 को मैहर में मां शारदा के दर्शन कर पन्ना केन रिवरसाइड वॉक करेंगी। 24 को पन्ना से खजुराहो पहुंचकर विश्व धरोहर साइट और रनेह फॉल जाएंगी। 25 नवंबर को भोपाल आएंगी और भ्रमण करेंगी।

राइड में भरपूर एडवेंचर मिलेगा
महिला बाइकर्स मीनाक्षी राव ने कहा कि महिलाओं को लेकर इस प्रकार की पहली राइड मध्यप्रदेश में हो रही है। ग्रुप में मध्यप्रदेश सहित ऑल इण्डिया की गल्र्स राइडर मौजूद हैं। एकसाथ इतने सारे पर्यटन स्थलों का एक ही राइड में भरपूर एडवेंचर मिलेगा। इटली की बाइकर्स सिलवाना ने कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए स्वतंत्रता और सुरक्षा का वातावरण है। नीविया सिंह ने कहा इस राइड का इंतजार मैं कई दिनों से कर रही थी जो यादगार बनने वाला है।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned