scriptबाइक पर सागौन ला रहे चोरों का वनकर्मियों ने किया पीछा तो बाइक छोड़कर जंगल में भागे माफिया | The forest workers chased the thieves bringing teak on the bike | Patrika News

बाइक पर सागौन ला रहे चोरों का वनकर्मियों ने किया पीछा तो बाइक छोड़कर जंगल में भागे माफिया

locationहोशंगाबादPublished: Jun 08, 2020 11:27:58 pm

Submitted by:

rakesh malviya

इटारसी रेंज में पांडरी सर्किल की बटकुई बीट का मामला

बाइक पर सागौन ला रहे चोरों का वनकर्मियों ने किया पीछा तो बाइक छोड़कर जंगल में भागे माफिया

बाइक पर सागौन ला रहे चोरों का वनकर्मियों ने किया पीछा तो बाइक छोड़कर जंगल में भागे माफिया

इटारसी. इटारसी रेंज की पांडरी सर्कल में सागौन की चरपट काटकर ला रहे सागौन चोरों का सामना वनकर्मियों से हो गया। सामना होते ही सागौन चोर बाइक व चरपट छोड़कर अंधेरे में जंगल में भाग गए। यह मामला बटकुई बीट का बताया जा रहा है। वन विभाग ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वन विभाग के गश्ती दल ने बताया कि रात करीब ८ बजे पांडरी सर्कल में गश्त करते समय जंगल में लाइट की रोशन दिखाई दी तो आगे जाकर देखा कि दो मोटरसाइकिल पर कुछ लोग सागौन की चरपटें ले जा रहे थे जब हमारे द्वारा उन लोगों का पीछा करने के लिए दौड़ लगाई तो आरोपियों ने अपनी बाइक छोड़कर जंगल की ओर भाग गए। उन्होंने बताया मौके पर पहुंचकर जब आरोपियों की तलाश की तो कहीं भी उन लोगों का पता नहीं चला सका।
जंगल में लाइट दिखी तो गश्ती दल पहुंचा
इटारसी रेंज में पांडरी सर्कल की बटकुई बीट में बीट गार्ड राजेश चौधरी एवं छीपीखापा के राजेश यादव चौकीदारों के साथ जंगल में गश्त कर रहे थे। इस दौरान रात करीब 8 बजे जब वे पीएफ-०.९८ में गश्त कर रहे थे तो उन्हें जंगल में मोटरसाइकिल की लाइट दिखी तो गश्ती दल वहां पहुंच गया जिससे आरोपी सागौन नहीं ले जा सके।
बाइक छोड़कर जंगल की और भागे आरोपी
वनकर्मियों को देखते ही सागौन चोरों के होश उड़ गए। बिना नंबर की बाइक पर सवार दो लोग लाल रंग की बाइक और सागौन की चरपटों को मौके पर छोड़कर जंगल में भाग गए। दल ने बाइक और सागौन को अपने कब्जे में लिया। सागौन की चरपट की कीमत करीब ५२४७ रुपए बताई गई है। विभाग ने आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी है। इस संबंध में डीएफओ अजय कुमार पांडे ने बताया कि पांडरी रेंज की बटकुई बीट का मामला है जहां दो लोग बाइक से रात में सागौन की चरपट ले जा रहे थे मगर वनकर्मियों के गश्ती दल ने उन्हें असफल कर दिया। वे बाइक व चरपट छोड़कर अंधेरे में भाग गए। अज्ञात आरोपियों पर दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो