scriptजिस हरियाली ने दिलाया आईएसओ अवॉर्ड उसे संवारने का नहीं ध्यान | The greenery which got the ISO award did not take care of grooming it | Patrika News

जिस हरियाली ने दिलाया आईएसओ अवॉर्ड उसे संवारने का नहीं ध्यान

locationहोशंगाबादPublished: May 24, 2022 01:24:18 pm

Submitted by:

rajendra parihar

शहर के रेलवे स्टेशन को वर्ष 2020 में मिला था आईएसओ अवॉर्ड

जिस हरियाली ने दिलाया आईएसओ अवॉर्ड उसे संवारने का नहीं ध्यान

जिस हरियाली ने दिलाया आईएसओ अवॉर्ड उसे संवारने का नहीं ध्यान

नर्मदापुरम- रेलवे स्टेशन को वर्ष 2020 में आईएसओ अवॉर्ड दिया गया था। दिल्ली से आई आइएसओ की टीम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। स्टेशन परिसर में हरियाली और साफ-सफाई की व्यवस्था के तहत यह अवॉर्ड मिला था। दरअसल वर्ष 2020 में आइएसओ 14001- 2050 अवॉर्ड इनवायरमेंट मैनेजमेंट सिस्टम (ईएमएस) के आधार पर दिया गया था। हालांकि जिस हरियाली की वजह से स्टेशन को यह अवॉर्ड मिला था। अब उस पर प्रबंधन का ध्यान नहीं है। यही कारण है कि स्टेशन क्षेत्र में हरियाली कम होती जा रही है।
बॉक्स
फाउंटेन की व्यवस्थाएं भी खराब- फोटो- एचडी2449
रेलवे स्टेशन परिसर में लगे फाउंटेन की व्यवस्थाओं को भी पुख्ता करने पर प्रबंधन का ध्यान नहीं है। आलम यह है कि यह फाउंटेन अधिकतर समय बंद ही रहता है। साथ ही फाउंटेन के टैंक में गंदगी और बढ़ रही है।
बॉक्स
महीनों से खुला पड़ा गड्ढा- फोटो- एचडी2450
रेलवे स्टेशन में तिरंगा झंडा लगाने के लिए गड्ढा किया गया था। पास ही झंडे के आधार भी बनाया गया। हालांकि अभी तक परिसर में तिरंगा नहीं लग पाया है। परिसर में भले ही तिरंगा नहीं लगा हो लेकिन प्रबंधन उस गड्ढे को भी पाट नहीं पाया है।
बॉक्स
बाजार शिफ्ट होने के बाद पुलिया बनने से मिली सुविधा
नर्मदापुरम- नगर पालिका ने इंदिरा चौक से हलवाई चौक के बीच लगने वाली दुकानों को महावीर टॉकीज परिसर में शिफ्ट किया है। प्रशासन के दबाव के बाद दुकाने तो शिफ्ट हो गईं थीं लेकिन पहुंच मार्ग खस्ताहाल होने से लोगों को दुकानों तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब नगर पालिका ने उक्त नाले पर पुलिया निर्माण करवा दिया है। पुलिया निर्माण होने से ग्राहकों के साथ ही दुकानदारों को भी सुविधा मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो