scriptनॉन स्टॉपेज टे्रन में बैठे गार्ड ने कर दी चेन पुलिंग, मामला दर्ज | The guard sitting in non-stop train did the chain, pulling up the case | Patrika News

नॉन स्टॉपेज टे्रन में बैठे गार्ड ने कर दी चेन पुलिंग, मामला दर्ज

locationहोशंगाबादPublished: Nov 01, 2018 11:40:33 am

Submitted by:

yashwant janoriya

बैतूल में पदस्थ मेल गार्ड ने इटारसी में की चेन पुलिंग, आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

guard

the chain pulling

इटारसी. बैतूल में रेलवे में मेल गार्ड के पद पर पदस्थ पीजे गावड़े पर बुधवार को आरपीएफ ने चेन पुलिंग का प्रकरण दर्ज किया। गावड़े बैतूल में पदस्थ है। जीआरपी के अनुसार गावड़े सिकंदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस लेकर आमला से भोपाल गया था। स्पेयर के आने पर गार्ड भोपाल से हरिद्वार-एलटीटी सुपर फास्ट ट्रेन में इटारसी आने के लिए बैठ गया। ट्रेन का इटारसी में स्टॉपेज नहीं है। जब ट्रेन प्लेटफार्म पर नहीं रुकी तो गावड़े ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन से उतरने के कुछ ही देर बाद आरपीएफ ने उसे धर दबोचा। रेलवे एक्ट की धारा के तहत आरोपी गार्ड पर मामला दर्ज किया गया।
पुलिंग करके भागने लगा था गार्ड – चेन पुलिंग के बाद आरोपी गार्ड टे्रन से भागने लगा। जिसे आरपीएफ के आरक्षक संतोष सिंह भदौरिया ने दौड़कर पकड़ा। आरोपी गार्ड को भी मालूम था कि यह गाड़ी इटारसी नहीं रुकेगी लेकिन उसने सोचा की इटारसी में चेन पुलिंग कर उतर जाएगा। यह बात उसने जीआरपी के सामने कुबूल भी की है।
इनका कहना है
आरोपी मेल गार्ड पीजे गावड़े पर रेलवे एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें नॉन स्टॉपेज ट्रेन की चेन पुलिंग करने के कारण यह कार्रवाई की गई है।
एसपी सिंह, थाना प्रभारी आरपीएफ
आरपीएफ कमांडेंट ने किया थाने का निरीक्षण
कार्यालयीन व्यवस्थाओं के साथ अन्य कामकाज का लिया जायजा
इटारसी. बुधवार को आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर ने इटारसी आरपीएफ थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमांडेंट कार्यालीय व्यवस्थाओं के साथ ही अन्य कामकाज का भी जायजा लिया। कर्मचारियों के ड्यूटी रजिस्टर में अनुपस्थित कर्मचारियों के बारे में भी ब्यौरा लिया साथ ही कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान आरपीएफ टीआई एसपी सिंह सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे। टीआई सिंह ने बताया कि आरपीएफ का यह रूटीन निरीक्षण था। निरीक्षण के दौरान पूरे थाने में व्यवस्थाएं पुख्ता रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो