scriptन्यू ईयर में जंगल के राजा का लुफ्त उठाने मढ़ई में बढ़ी पर्यटकों की संख्या | The number of tourists in Madai increased in New Year | Patrika News

न्यू ईयर में जंगल के राजा का लुफ्त उठाने मढ़ई में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

locationहोशंगाबादPublished: Dec 22, 2019 06:55:07 pm

Submitted by:

poonam soni

होटल और जिप्सी की बुकिंग फुल, अब जाना चाहते है तो करें यह काम….

न्यू ईयर में जंगल के राजा का लुफ्त उठाने मढ़ई में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

न्यू ईयर में जंगल के राजा का लुफ्त उठाने मढ़ई में बढ़ी पर्यटकों की संख्या

होशंगाबाद। इन दिनों हर कोई क्रिसमस और न्यू इयर को लेकर पार्टी प्लान कर रहे हैं। साथ ही सबसे पहले पार्टी के लिए प्लेस भी डिसाइड करते हैं। और अगर प्लेस की बात करें तो सबसे पहले लोगो को सतपुड़ा की रानी या फिर मढ़ई के खुसनूमा मौसम की याद आती है। इसलिए इन दिनों सतपुड़ा टाइगर रिजर्व मढ़ई में प्रतिदिन आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है। आने वाले दिनों में क्रिसमस एवं न्यू ईयर के पहले ही मढ़ई की सभी होटलें रूम एवं जिप्सी आदि फुल हो गई है। एसटीआर एसडीओ आरएस भदौरिया ने बताया कि दिसंबर के तीसरे सप्ताह में प्रतिदिन मढ़ई आने वाले पर्यटकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लोगो को यहां सबसे ज्यादा बाद्य कमें मजा आता है इसलिए यहां पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
प्राइवेट होटले भी पैक
जानकारी के अनुसार पर्यटकों की भारी तादाद के चलते मढ़ई की सभी प्राइवेट होटलें शासकीय रूम एवं जिप्सी आदि फुल चल रही हैं। प्रतिदिन 300 के आस-पास पर्यटक मढ़ई पहुंच रहे हैं। इसमें भारतीय पर्यटकों के अलावा विदेशी पर्यटक भी शामिल हैं। गौरतलब है कि वर्तमान में मढ़ई आने वाले पर्यटकों को जंगल में सफारी के लिए 20 जिप्सी उपलब्ध हैं। जिनकी बुकिंग ऑनलाइन की जाती है। बाहर से आने वाला पर्यटक इन्हीं जिप्सी में बैठकर जंगल की सफारी करने के लिए जाते हैं।
इसका भी लीजिए मजा
इसके अलावा एसटीआर द्वारा पर्यटकों के लिए बोटिंग, चप्पू नौका एवं बफर जोन में जंगल की सफारी के लिए तीन नए पॉइंट भी खोले गए हैं। जहां पर पर्यटक रुक कर रात्रि विश्राम के बाद जंगल की सफारी कर सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो