scriptहाइवे पर कर रहे थे पैट्रोलिंग, रेत से भरे डंपर गुजरते देख दस किमी तक किया टीआई ने पीछा, फिर क्या हुआ पढ़ें ये खबर | The patrols were being done on the highway, the tinkling of sand fille | Patrika News

हाइवे पर कर रहे थे पैट्रोलिंग, रेत से भरे डंपर गुजरते देख दस किमी तक किया टीआई ने पीछा, फिर क्या हुआ पढ़ें ये खबर

locationहोशंगाबादPublished: Sep 03, 2018 04:31:21 pm

Submitted by:

sandeep nayak

रात २ बजे हाईवे ६९ पर घेराबंदी करके पुलिस ने अवैध रेत परिवहन के मामले में की कार्रवाई

The patrols were being done on the highway, the tinkling of sand filled the tinkling up to ten km, followed by TI, what happened then the news

हाइवे पर कर रहे थे पैट्रोलिंग, रेत से भरे डंपर गुजरते देख दस किमी तक किया टीआई ने पीछा, फिर क्या हुआ पढ़ें ये खबर

होशंगाबाद। नर्मदा से रेत का अवैध परिवहन करते डंपरों पर कार्रवाही लगातार जारी है। लगातार दो दिन से डंपरों की धरपकड़ हो रही है। रविवार-सोमवार की आधी रात में ही देहात थाना पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाही की। इस दौरान पुलिस टीम को करीब 10 किमी तक डंपर चालकों का पीछा करना पड़ा। इसके बाद टीम ने ने करीब 10 डंपरों को पकड़ा है।
पुलिस कप्तान अरविंद सक्सेना के मार्गदर्शन में एवं एएसपी राकेश खाखा के नेतृत्व में देहात थाना प्रभारी ने उक्त कार्रवाही की। रात के दो बजे देहात थाना प्रभारी आशीष पवार ने इटारसी से होशंगाबाद की ओर आ रहे डम्परों का पवारखेड़ा के पास से पीछा किया और उनको रेलवे फाटक के पास पकड़ा। इन डंपरों के कागजात व रायल्टी मांगे तो उनके पास नहीं मिला। इस दौरान करीब एक दर्जन डंपरों के साथ अन्य वाहनों की जांच की गई। कुछ डम्परों के चालक रायल्टी नहीं दिखा पाए तो एक डम्पर चालक ने तो सामने की नम्बर प्लेट की जगह हेड लाईट लगा रखी थी। जिस पर कार्रवाई की गई। देहात थाना प्रभारी आशीष पवार व उनकी टीम की इस कार्रवाई से खनिज माफियाओं में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने डंपर क्रमांक एमपी ३८ एच ०१४८, एमपी ०४ एचई२६३७, एमपी ५३ जीए ०२४२ और आरजे ३३ जीए २५९५ को जब्त किया है।

रविवार को पकड़े थे 5 डंपर
होशंगाबाद. एसपी अरविंद सक्सेना की स्पेशल टीम ने रविवार को बाबई के मनवाड़ा, सांगाखेड़ा, झालसर, मेहराघाट में सर्चिंग कर 5 डंपर-एलपी ट्रक और एक टै्रक्टर-ट्रॉली जब्त किए हैं। सभी चालक बिना रायल्टी के चोरी की रेत ले जा रहे थे। इसी तरह रामपुर गुर्रा एवं निमसाडिय़ा से भी शनिवार शाम को तीन डंपर पकड़े गए थे। पुलिस ने इन सभी के प्रकरण जिला खनिज विभाग को सौंप दिए हैं।
यहां से जब्त किए वाहन
एएसपी राकेश खाखा ने बताया कि एसपी के निर्देश पर रविवार दोपहर में स्पेशल टीम प्रभारी उमाशंकर यादव के नेतृत्व में बाबई के तटवर्ती क्षेत्र में सर्चिंग के लिए भेजा था। जिसमें मनवाड़ा से रेत से भरी एक बिना नंबर की टै्रक्टर-ट्रॉली , सांगाखेड़ा-चांदला रोड किनारे से अवैध स्टॉक से रेत भरते हुए एक डंपर, मनवाड़ा से एक एलपी ट्रक, ग्राम झालसर से एक ट्रक, मनवाड़ा रोड से एक डंपर, मेहराघाट के पास से एक डंपर जब्त किया है। सर्चिंग के दौरान इनके चालक वाहनों को छोड़कर पुलिस टीम को चकमा देकर भागने में सफल हो गए। जब्त ट्रक-डंपरों में एमपी 09 एचएफ 0723, एमपी 09 एचएच 9249, एमपी 38 एच 1123 शामिल हैं। बाकी डंपरों पर रजिस्टे्रशन नंबर स्पष्ट नहीं थे। इनके कुछ नंबर मिटा दिए गए थे।
चपलासर से भागे दो टै्रक्टर-ट्रॉली
ग्राम चपलासर में पुलिस टीम को देखते ही रेत से भरी दो टै्रक्टर-ट्रॉलियों को उनके चालक वाहन भगाकर ले गए। बताया गया कि इसमें डायल-100 के कर्मचारियों की नाकामी रही।
निमसाडिय़ा, रामपुरगुर्रा से तीन डंपर जब्त
शनिवार शाम देहात थाना एवं रामपुरगुर्रा पुलिस ने रेत से भरे तीन डंपरों को पकड़ा था। निमसाडिय़ा से डंपर एमपी ०४ जीए २७५१ को जब्त किया गया। ये डंपर बिना रायल्टी के रेत का परिवहन कर रहे थे। इन्हें जब्त कर थाना कैंपस में खड़े करवाया है। प्रकरणों को खनिज विभाग को सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो