scriptअधिकारी नहीं मिले तो भड़के लोगों ने किया चक्काजाम, की नारेबाजी | The people shouted slogans when officers were not found | Patrika News

अधिकारी नहीं मिले तो भड़के लोगों ने किया चक्काजाम, की नारेबाजी

locationहोशंगाबादPublished: Aug 21, 2019 08:51:10 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-कुएं की मशीन फंसने से गड़बड़ाई पानी सप्लाई की व्यवस्था,
– वार्ड ४ और २८ के हजारों लोग पानी के लिए हैं परेशान- नपा कार्यालय मंे मिला झूठा आश्वासन तो भड़का गुस्सा

hoshangabad, nagarpalika, balaganj, water supply, naarebaji

hoshangabad, nagarpalika, balaganj, water supply, naarebaji

होशंगाबाद। बालागंज में २१ दिनों से पानी नहीं आने की समस्या से परेशान लोगों ने बुधवार दोपहर १२ बजे सड़क पर चक्काजाम किया। लोगों ने नपाध्यक्ष और सीएमओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वार्डवासी नपा प्रशासन के अलावा सीएम हैल्पलाइन में भी तीन बार शिकायत कर चुके थे। निराकरण नहीं होने पर उनका गुस्सा फूटा और वे सड़क पर प्रदर्शन के लिए उतरे।
—–
यह है मामला
बालागंज क्षेत्र स्थित वार्ड ४ और वार्ड २८ के करीब २ हजार मकानों में फूटा कुआं स्थित बोरिंग मशीन से पानी सप्लाई किया जाता है। २१ दिन पहले कुएं की मशीन फंसने के कारण पानी सप्लाई की व्यवस्था गड़बड़ा गई है। वार्डों में पार्क के पास की पानी की टंकी से सप्लाई दी जा रही थी उसमें भी कई दिनों से गंदा पानी आ रहा है और टैंकरों से होने वाली सप्लाई संकरी गलियों में रहने वाले घरांे तक नहीं हो रही है। जिस कारण महिला-पुरुष दूरदराज से पानी ला रहे हैं।
—-
पहले गए नपा, सुनवाई नहीं हुई तो भड़का गुस्सा

करीब दो दर्जन महिला-पुरुष बुधवार सुबह ११ बजे नपा कार्यालय पहुंचे। यहां जिम्मेदार अधिकारियों से मुलाकात नहीं होने पर वे बैरंग लौटे और इलाके में अन्य लोगों के साथ सड़क पर चक्काजाम कर दिया। लोगों की नारेबाजी की सूचना पर नपा के कुछ कर्मचारी दोपहर में १ बजे मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को १ घंटे में दूसरी बोरिंग मशीन इटारसी से आने की बात कहकर उनका प्रदर्शन खत्म कराया। हलांकि मशीन शाम ७ बजे पहुंची।
——
इनका कहना
नपाध्यक्ष को कई बार लोगों की समस्या से अवगत कराया मगर उन्होंने सिर्फ आश्वासन दिए। परेशान लोगों को मजबूरन सड़क पर विरोध करने उतरना पड़ा।

एडव्होकेट बलवंत यादव, वार्डवासी

महिलाएं दूर-दूर से पानी लाने को मजबूर हैं और नपा हमारी समस्या की अनदेखी कर रही है। २१ दिन से लोग पानी के लिए परेशान हैं।
नरगिस खान, वार्डवासी
लोगों के लिए नपा ने नियमित रूप से टैंकरों से सप्लाई दे रखी है। नर्मदा जल की पुरानी लाइन से भी पानी सप्लाई किया जा रहा है। वहां तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। जल्द ही फूटे कुएं के पास नया बोर कराया जाएगा।
अखिलेश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो