उसने इशारों में बताया स्कूल संचालक और शिक्षकों ने कैसे बेरहमी से पीटा...देखें वीडियो

खाने में मिली इल्ली की शिकायत पर शिक्षकों ने छात्रा को बेरहमी से पीटी, ये है पूरा मामला

By: sandeep nayak

Published: 26 Jan 2018, 01:42 PM IST

होशंगाबाद। रसूलिया स्थित मातृछाया विशेष विद्यालय में एक मूक बधिर छात्रा को कमरे में बंद कर स्कूल संचालिका और दो शिक्षकों ने बुरी तरह पीटा। उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने खाने में इल्लियां होने पर शिकायत कर दी। छात्रा बोल नहीं सकती है। उसकी पीड़ा जानने पुलिस को एक्सपर्ट की मदद लेना पड़ी। इसके बाद स्कूल संचालिका सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि पिपरिया के सिलारी गांव की रहने वाली मूक बधिर तपस्या मातृछाया विशेष विद्यालय में कक्षा दसवीं में पढ़ती है। उसने पिछले दिनों खाने में इल्लियां दिखने पर शिकायत की थी। इससे नाराज होकर १८ और १९ जनवरी को स्कूल संचालक निर्मला माथनकर, शिक्षक नीता और प्रमिला बागद्रे ने कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा। उसकी आंख और हाथ व चेहरे पर चोट के निशान हैं। उसने अपने भाई धर्मेंद्र और पिता सुरेश कुलपेरिया को इशारों में इसकी जानकारी दी। वे उसे थाने लेकर आए फिर अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों ने बताया कि १५ जनवरी को भी उसे डांस के प्राईज मांगने पर भी मारा गया था। दो साल पहले गरम चिमटे से भी पीटा था। इस संबंध में उन्होंने एसपी को लिखित शिकायत की थी। देहात थाना टीआई राजेंद्र बर्मन ने बताया कि छात्रा मूक बधिर है, इस कारण उसकी भाषा समझने एक्सपर्ट कमलेश कुरेले एवं अनुलता की मदद ली गई। छात्रा ने कागज पर लिखकर भी अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी।

घायल ने तोड़ा दम
होशंगाबाद. सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल इटारसी निवासी तेजराम पिता जसवंत सिंह भदौरिया की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। बाबई थाना ने मर्ग कायम किया है। जांच के बाद धारा 304-ए की कार्रवाई की जाएगी।
युवक ने लगाई फांसी
होशंगाबाद. बाबई के ग्राम मानागांव में 24 जनवरी को मेहरबान पिता खुशीलाल ऊइके (22) ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फांसी लगाने का कारण अभी पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि युवक कुछ दिनों से दिमागी रूप से परेशान चल रहा था।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned