scriptयहां चोरों ने जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम | theft in hoshangabad latest news | Patrika News

यहां चोरों ने जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम

locationहोशंगाबादPublished: Apr 16, 2019 01:00:46 pm

Submitted by:

sandeep nayak

चालू ट्रांसफार्मर से ऑइल ले गए चोर, डीपी जली, लगी ढाई लाख की चपत

theft in hoshangabad latest news

यहां चोरों ने जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम

होशंगाबाद। शातिर चोर कोठी बाजार के चालू ट्रांसफार्मर से रात में ऑइल चोरी करके ले गए। बिना ऑइल के चल रहा ट्रांसफार्मर सुबह 6 बजे जल गया। ट्रांसफार्मर जलने से दस हजार उपभोक्ताओं की बिजली सप्लाई ठप हुई और कंपनी को ढाई लाख रुपए की चपत लग गई। बिजली कंपनी के शहर प्रबंधक दीपक मिश्रा ने कोतवाली थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
मिश्रा ने बताया कि 200 केवीए ट्रांसफार्मर से 54 हजार रुपए का लगभग 400 लीटर ऑइल चोरी हो गया है।
आरोपी ट्रांसफार्मर के वाल्ब में लगी टीन की पट्टी काटकर ऑइल ले गए। चोरी की घटना रात करीब ३ बजे हुई। ऑइल चोरी होने के बाद ट्रांसफार्मर के क्वाइल सूख गए और वह जल गया। इसी वजह से सुबह 6 बजे सदन बाजार, ग्वालटोली, प्रोफेसर कॉलोनी, नपा फीडर, सेठानीघाट, कलेक्ट्रेट, टेलीफोन एक्सचेंज फीडर की बिजली सप्लाई ठप हो गई।

पांच घंटे बंद रही प्रोफेसर कॉलोनी की बिजली : कोठी बाजार में नया 200 केवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर क्रेन की मदद से लगवाया गया। जिसके बाद सुबह ११ बजे पूरे इलाके की बिजली बहाल हुई। ट्रांसफार्मर बदलने के दौरान कोठी बाजार के 400 घरों में बिजली सप्लाई ठप रही।
एक घंटे पेट्रोलिंग के बाद चला था पता
शहर के सातों फीडरों से बिजली सप्लाई बंद होने के बाद दो बार बिजली चालू की गई, लेकिन फाल्ट से बिजली बहाल नहीं हो पाई। इसके बाद एक-एक करके छह फीडर चालू किए गए और जैसे ही प्रोफेसर कॉलोनी फीडर का चालू किया गया फिर से फाल्ट हो गया। इसके बाद सुबह ६ से ७ बजे तक प्रोफेसर कॉलोनी की पेट्रोलिंग हुई। जिसमें ट्रांसफार्मर की खराबी का पता चला।
बिजली के जानकार थे चोर
बिजली कंपनी के अधिकारियों की मानें तो चोर जानकार थे। क्योंकि चालू ट्रांसफार्मर से आइल निकालने में जान का खतरा रहता है। चोरों ने अर्थिंग की जांच की होगी। इसके बाद ऑइल निकाला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो