scriptThinking in Pachmarhi for financial reform | वित्तीय सुधार के लिए पचमढ़ी में कर रहे चिंतन | Patrika News

वित्तीय सुधार के लिए पचमढ़ी में कर रहे चिंतन

-वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा शनिवार को आएंगे

होशंगाबाद

Published: April 22, 2022 10:22:04 pm

नर्मदापुरम. प्रदेश में वित्तीय कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सरकार का हिल स्टेशन पचमढ़ी में चिंतन चल रहा है। शनिवार को इसके समापन सत्र में प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी आएंगे। वित्त विभाग द्वारा दो दिवसीय चिंतन-2022 शुक्रवार से शुरू हुआ है। अपर मुख्य सचिव वित्त डॉ. मनोज गोविल ने बताया कि पूर्व में चिंतन 2018 के अंतर्गत वर्तमान नवीन आवश्यकताओं के अनुसार नवीन कोषालय संहिता 2020 का निर्माण हुआ। इस चिंतन में भी यह प्रयास रहेगा कि सभी दल अपने विचारों के नीतिगत कार्यान्वयन के लिए चिंतन एवं उसके बाद भी सतत रूप से प्रयासरत रहे।
वित्तीय सुधार के लिए पचमढ़ी में कर रहे चिंतन
वित्तीय सुधार के लिए पचमढ़ी में कर रहे चिंतन

विशिष्ट अतिथि डॉ. पिनाकी चक्रवर्ती पूर्व संचालक राष्ट्रीय लोक वित्त एवं नीति संस्थान नई दिल्ली द्वारा मध्यप्रदेश की वित्तीय स्थिति की सम्पूर्ण देश के साथ तुलना करते हुए विचार प्रस्तुत किए। विशिष्ट अतिथि प्रो. सचिन चतुर्वेदी, उपाध्यक्ष मप्र राज्य नीति एवं योजना आयोग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रजेंटेशन दिया। प्रो. चतुर्वेदी ने वित्तीय आवश्यकताओं एवं इसके प्रबंधन पर जोर दिया। संचालक पेंशन जेके शर्मा ने वर्तमान डिजिटल युग में पुराने नियमों को सरल बनाते हुए प्रक्रियाओं को पेपरलेस एवं न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप करने की दिशा में अपने दल के विचार व्यक्त किये। डॉ. राजीव सक्सेना, संचालक कोष एवं लेखा ने वर्तमान में प्रयुक्त परियोजना की उपयोगिता एवं उसके अंतर्गत आ रहे चैलेंजेज की जानकारी दी। उन्होंने वर्तमान आ रही समस्यायों के निराकरण में वर्तमान की वित्तीय प्रणाली को फेसलेस, पेपरलेस करने हेतु आगामी कार्ययोजना पर जानकारियां दी।
कार्यशाला में अपर मुख्य सचिव, वित्त सचिव, आयुक्त कोष एवं लेखा, संचालक बजट, कलेक्टर नर्मदापुरम एवं अन्य अधिकरियों ने निरंतर प्रतिभागियों से संवाद स्थापित कर कार्यशाला को समृद्ध बनाया। कार्यशाला में सचिव वित्त अजीत कुमार, सचिव वित्त एवं संचालक बजट आइरिन सिंथिया, नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.