जेट विमान से भी तेज दौड़ती है यह बस

जाना होहोशंगाबाद से औबेदुल्लागंज तक पहुंच जाएंगे 4 मिनट में

By: poonam soni

Updated: 18 Feb 2020, 01:00 PM IST

होशंगाबाद। परिवहन विभाग होशंगाबाद की तरफ से एक बस ऑपरेटर को बस संचालन का स्थाई परमिट जारी किया गया है। जिसमें होशंगाबाद से औबेदुल्लागंज के बीच की
38 किमी की दूरी मात्र 4 मिनट में पूरी करना है। उक्त परमिट बस ऑपरेटर संजय शिवहरे को सारणी से भोपाल के लिए जारी किया है। मामले में अधिवक्ता विपिन उपाध्याय भोपाल ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से शिकायत करते हुए उक्त परमिट निरस्त करने की मांग की गई है।


यह है मामला
अधिवक्ता विपिन उपाध्याय की शिकायत है कि नर्मदापुरम् प्राधिकार व्दारा सारणी-भोपाल रूट के लिए बस क्रमांक एएस 01 ईसी 6955 के स्थाई अनुज्ञा पत्र को जेट विमान से भी तेज स्थाई अनुज्ञा पत्र के रूप में 30 नवंबर 2024 तक की स्वीकृत दी गई है। इसमें अनियमितता हुई है। यह वाहन स्वीकृत समय चक्र के अनुसार होशंगाबाद से 7.56 बजे चलकर औबेदुल्लागंज 8 बजे (38 किमी. की दूरी) मात्र ४ मिनट में पहुंच रहा है। इस दौरान वाहन की गति जेट विमान से भी तेज 570 किमी प्रति घंटा होगी। उक्त स्थाई अनुज्ञा पत्र स्वीकृति और संचालन के समय विवाद और जनहानि की संभावना है, क्योंकि 4 मिनिट में 38 किमी की दूरी किसी अजूबे से कम नहीं।

इनका कहना है...
उक्त परमिट के समय चक्र में टाइपिंग की गलती है। जो संज्ञान में आई है। इसे सुधारने आरटीए के अध्यक्ष व डिप्टी कमिश्नर ट्रांसपोर्ट को पत्र भेजा जा रहा है। जो भी रीजनेबल टाइम होगा उसमें सुधार होगा।
-मनोज तेहनगुरिया, आरटीओ होशंगाबाद

उक्त स्थाई अनुज्ञा पत्र के समय चक्र स्वीकृति करते समय अनियमितता हुई है। इसलिए बस का परमिट निरस्त किया जाए।
--विपिन उपाध्याय, शिकायतकर्ता व अधिवक्ता

परमिट में समय चक्र सूची में विभागीय टंकण त्रुटि है। सुधार के लिए निधारित फीस प्रक्रिया पूरी कर सुधार करा रहा हूं। तब तक उक्त बस का संचालन बंद रखूंगा।
-संजय शिवहरे, बस संचालक होशंगाबाद

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned