scriptCoronavirus: मध्यप्रदेश का यह जिला जल्द होगा कोविड-19 से मुक्त, 37 से 2 पर पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा | This district of Madhya Pradesh will soon be covid-19 free | Patrika News

Coronavirus: मध्यप्रदेश का यह जिला जल्द होगा कोविड-19 से मुक्त, 37 से 2 पर पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा

locationहोशंगाबादPublished: May 14, 2020 03:37:29 pm

Submitted by:

poonam soni

कोरोना से फाइट करने चल रहा एस-फाइव पर काम

Coronavirus: मध्यप्रदेश का यह जिला जल्द होगा कोविड-19 से मुक्त, 37 से 2 पर पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा

Coronavirus: मध्यप्रदेश का यह जिला जल्द होगा कोविड-19 से मुक्त, 37 से 2 पर पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा

इटारसी। मध्यप्रदेश का होशंगाबाद जिला कोरोना से जंग जीत रहा है। धीरे धीरे यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है। या यू कहें कि जल्द ही यह शहर कोरोना मुक्त होता नजर आएगा। होशंगाबाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आकंडा 37 पर पहुंच गया था। लेकिन डॉक्टर्स और प्रशासन की मदद से अब यहां केवल मरीजों की संख्या 2 रह गई है। बुधवार को दो बेटे हारिस और अनस के बाद हाजी मंजिल, कस्तूरबा नगर निवासी पिता इकरम ने भी कोरोना को मात दी। बुधवार उन्हे पवारखेड़ा कोविड सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। अब तक 37 में से 32 कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। अन्य तीन मरीजों की मौत हो चुकी। जिसका रिकवरी रेट 86 प्रतिशत हो गया है। अब केवल 7 साल का बच्चा और एक नाला मोहल्ला निवासी बिजलीकर्मी का ठीक होना बाकी है।
,कोरोना से फाइट के लिए क्या है फाइव-एस प्लान जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

यहां होम क्वारंटाइन फायजा की तबीयत बिगड़ी
चिरायू अस्पताल से कोरोना को मात देकर लौटी जीन मोहल्ले की फायजा कुरैशी को बुधवार रात सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। रात 9.30 बजे से डॉ. श्यामा मुखर्जी अस्पताल ले जाया गया। डॉ. ऐ.के शिवानी ने बताया कि इन्हे दोबारा यहां एडमिट कर सैंपल लिया गया है। फायजा 16 दिन चिरायु अस्पताल में एडमिट रहीं जहां से 28 अप्रैल को उनकी मां रहमतुन निशा को साथ डिस्चार्ज किया गया था।
संक्रमित दादा-पोते की दास्तां…कोरोना को हराकर लौटे दादा तो बजे ढोल, पहनाई नोटों की माला

तीन कंटेनटमेंट जोन को किया फ्री
प्रशासन ने मंगलवार को तीन कंटेनटमेंट जोन को फ्री कर दिया है। यहां से पुलिस बल और बैरिकेट्स हटा दिए गए है। अतिआवश्यक कार्य के लिए निकलने की अनुमति दी जाएगी। इन जोन में जाटव मोहल्ला, सोनासावरी नाका, गांधीनगर, देशबंधुपुरा एरिया शामिल है। यहां से हटाए पुलिस कर्मीयों को अब नाके पर तैनात किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो