पहले घर से निकालकर पीटा और फिर ट्रेक्टर से कुचला, 12 साल के बेटे सहित 3 की मौत, देखें वीडियो

- जमीन विवाद में बर्बरता

- पहले लाठियों से पीटा फिर ट्रेक्टर से कुचलकर कर दी तीन लोगों की हत्या, चौथा गंभीर

- हत्या के बाद ट्रैक्टर लेकर थाने पहुंचा आरोपी, बोला-मैंने हत्या कर दी गिरफ्तार कर लो मुझे..

By: Shailendra Sharma

Published: 28 Nov 2020, 08:46 PM IST

होशंगाबाद/ सिवनी मालवा. होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा के ग्राम आयपा में जमीन विवाद के चलते परिवार के तीन लोगों की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शनिवार दोपहर एक युवक ने साथियों के साथ मिलकर परिवार के चार लोगों को घर से बाहर घसीटकर निकला और लाठियों से पिटाई की। इसके बाद ट्रैक्टर से कुचल दिया। घटना में तीन लोगों को मौत हो गई। एक अन्य बुजुर्ग गंभीर घायल है। उसे सिवनीमालवा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक है। आरोपी और मृतक चचेरे भाई हैं। घटना के बाद सड़क पर पड़े शवों से लिपटकर परिजन बिलखते रहे।

थाने पहुंचा आरोपी बोला- मुझे गिरफ्तार कर लो

हत्या करने के बाद आरोपी अनवर थाने पहुंचा और पुलिस से बोला मैंने तीन लोगों की हत्या कर दी है, मुझे गिरफ्तार कर लो। पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर आरोपी और उसके तीन अन्य साथियों को भी हिरासत में ले लिया है। आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया। आरोपी ने यह भी बताया कि मृतक राजू यदुवंशी उसके घर आकर मारपीट करता था जिसका बदला लेने के लिए उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

वीडियो देखें-

मिल रही थीं जान से मारने की धमकी

मृतकों के परिजनों ने बताया कि घटना के पहले ही परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही थी। मामला जमीन विवाद का है। मृतक व आरोपी आपस में चचेरे भाई हैं। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे ग्राम आयपा में आरोपी अनवर जुगल, शेरू और भूरा यदुवंशी (जादम) ने मिलकर राजू यदुवंशी, कुंवर सिंह यदुवंशी और राजू के लड़के आयुष यदुवंशी (12) को पहले तो लाठियों से पीटा। इसके बाद ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। घटना में राजू और जुगल के दादा बाला घायल हैं।

 

यह है घटना के पीछे का कारण

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक राजू और कुंवर सिंह सगे भाई थे। राजू गांव में दादागिरी बताता था। राजू की खेत की मेढ़ से लगा जुगल का मकान बना है। जुगल के घर का पानी राजू की मेढ़ की तरफ चला जाता था। मृतक पक्ष ने दोनों के खेत-मकान के बीच की जमीन भी खरीद ली थी। इसको लेकर दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे।

 

घरों में ताले लगाकर कैद हुए ग्रामीण

एक साथ तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद आयपा ग्राम में सन्नाटा है। दशहत के मारे ग्रामीण घरे के दरवाजों पर ताला लगाकर अंदर कैद हो गए। गांव में पुलिस बल तैनात किया है। एसडीओपी सौम्या अग्रवाल दल-बल के साथ मौजूद रहीं। एसपी संतोष सिंह गौर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned