कन्या छात्रावास की तीन छात्राओं को उल्टी-दस्त

कन्या छात्रावास की तीन छात्राओं को उल्टी-दस्त
hosangabad

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Aug, 11 2015 11:37:00 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

शासकीय कन्या छात्रावास में रह रहीं सेमरीहरचंद के उच्च माध्यमिक विद्यालय की तीन छात्राओं को अचानक

सेमरीहरचंद।शासकीय कन्या छात्रावास में रह रहीं सेमरीहरचंद के उच्च माध्यमिक विद्यालय की तीन छात्राओं को अचानक उल्टी-दस्त होने लगे। तीनों को मंगलवार सुबह स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों के अनुसार मामला फूड प्वाइजनिंग का है।


जानकारी मिलने पर डीईओ कार्यालय से एडीपीसी आरके वैद्य और बीईओ राजेन्द्र तिवारी छात्राओ का हाल जानने स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। बीमार छात्राओं के नाम अजीता भल्लावी, हिमानी मेहर व सरिता परते हैं। चिकित्सकों के अनुसार छात्राओं की हालत में सुधार है।

लगेगी नई टंकी

छात्रावास में पीने के पानी की टंकी काफी पुरानी है। नियमित साफ-सफाई भी नहीं होती। विभाग ने छात्रावास में नई टंकी लगाने का निर्णय लिया है।

इलाज में हुई देरी


छात्राओं को रात में उल्टी होना शुरू हो गई थीं। वार्डन नजमा खान जब छात्राओं को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची, तो अस्पताल में वार्ड ब्वॉय ने डॉक्टर के न होने की बात कहकर सुबह आने को कहा। वार्डन व चौकीदार ने जब विरोध किया, तो उसने डॉक्टर को बुलाया।

प्राथमिक तौर पर यह फूड प्वाइजनिंग का मामला लग रहा है। सभी छात्राओं को उपचार दिया गया है। अब सभी की हालत स्थिर है।डॉ. शैलेन्द्र सोनकिया, पीएचसी

छात्रावास का पानी पीने से छात्राओं के बीमार होने की बात सामने आई है। इस कारण वार्डन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। आरके वैद्य, एडीपीसी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned