कचरा फेंका तो लगेगा पांच सौ रुपए जुर्माना

कचरा फेंका तो लगेगा पांच सौ रुपए जुर्माना
p

Shakeel Niyazi | Updated: 13 Jun 2017, 12:06:00 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

प्रशासन ने नगरपालिका परिषद में ली व्यापारियों की बैठक। दोहपर 12 से शाम7बजे तक भारी वाहन  स्टेशन रोड पर रहेंगे प्रतिबंधित,टीन शेड लगाने नपा से लेना होगा अनुमति। शहर की यातायात व्यवस्था सुधार और स्वच्छता पर रहा व्यापारियों ने एक सामान नियम लागू होने परसहयोग का दिया आश्वासन।


पिपरिया

शहर की यातायात व्यवस्था,स्वच्छता और अतिक्रमण के मुददे पर प्रशासन ने सोमवार शाम नगरपालिका सभागार में व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित कर सर्व सम्मति से महत्वपूर्ण निर्णय लिए। दुकान के आगे कचरा,टीनशेड,वाहन पार्किंग के मुददे पर विचार कर निर्णय लिए गए।

नपा में आयोजित बैठक में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी,नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल,सीएमओ कमलेश पाटीदार ने शहर की व्यवस्थित रखने आवश्यक चर्चा के बाद निर्णय लिए। दुकानों के सामने बेतरतीब वाहन पार्किंंग अतिक्रमण, कचरा फेंके जाने को व्यवस्थित करने निर्णय लिए गए।

 व्यापारियों की ओर से हिंद कुमार मालपानी,श्रीगोपाल गांगूड़ा, भगवान दास अग्रवाल,धर्मेन्द्र मेघवानी, जसपाल सिंह,वीरेन्द्र द्विवेदी ने आवश्यक सुझाव रखे। दुकानदारों ने पुराने गल्ला बाजार कांग्रेस भवन के पास भारी वाहनों की लोडिंग अनलोडिं का स्थान तय करने का सुझाव रखा।

कचरा फेंकने पर पांच सौ रुपए लगेगा जुर्माना
दुकान के सामने कचरा फेंकने का समय निर्धारित रहेगा। नगरपालिका का वाहन सुबह निर्धारित समय पर पहुंचेगा डस्टबिन से कचरा उस वाहन में दुकानदार फेंकेंगे। हिदायत के बावजूद दुकान के सामने कचरा फैला मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ नगरपालिका पांच सौ रुपए जुर्माना वसूल करेगी। इस आशय की सोमवार को मुनादी करवाई गई मंगलवार को भी समझाईश दी जाएगी बुधवार से निर्देश का पालन शुरु होगा।

स्टेशन रोड  पर 12 से 7 भारी वाहन प्रतिबंधित
स्टेशन रोड पर सुभाष प्रतिमा के पीछे पेड पार्किंग बनेगी। दुकानदारों को चार फीट दुकान के बाहर स्वयं का वाहन खड़ा करने अनुमति रहेगी। टीन शेड तीन फीट का दुकानदार नपा से अनुमति लेकर लगा सकते है। संपत मूंदड़ा की दुकान से स्टेशन रोड मोड तक नो पार्किंग जोन रहेगा। स्टेशन रोड पर दोपहर १२ से शाम ७ बजे भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। खाली ट्रक रैक पाइंट से बाइपास होकर रवाना होंगे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned