scriptTired of harassment, employee commits mass suicide wife-daughter | अपडेट: प्रताडऩा से तंग कॉलेज के कर्मचारी ने पत्नी-बेटी संग की सामूहिक आत्महत्या | Patrika News

अपडेट: प्रताडऩा से तंग कॉलेज के कर्मचारी ने पत्नी-बेटी संग की सामूहिक आत्महत्या

20 दिन पहले लेब अटेंडेंट की आत्महत्या से जुड़े रहे तार, छह माह से वेतन नहीं मिला था, लंबे समय से विवादों में चल रहा कॉलेज

होशंगाबाद

Published: May 23, 2022 09:33:56 pm

पिपरिया/ नर्मदापुरम .नगर के पचमढी रोड क्षेत्र में सामूहिक आत्महत्या की घटना ने सभी को दहला दिया। शहीद भगत सिंह पीजी कॉलेज के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी मकरन पिता शंकरलाल विश्वकर्मा ने अपनी पत्नि व बेटी के साथ गोविंद सिंह ठाकुर के किराए के मकान में कमरेनुमा हाल में सीलिंग फेन व छत की लोहे की हुक से फंदा लगाकर सामूहिक तौर पर आत्महत्या कर ली। घटना के पीछे प्राचार्य के घर में काम करवाने, प्रताडऩा सहित छह माह से वेतन नहीं दिए जाने सहित 20 दिन पहले कॉलेज के बाबू (लेब अटेंडेंट) की आत्महत्या से तार जुड़ रहे हैं। घटना स्थल से मिले 16 पेज के सुसाइड नोट सहित पुलिस 4-5 कडिय़ों को जोड़कर गहराई से जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। सामूहिक आत्महत्या का स्पष्ट कारण अभी पुलिस नहीं बता पा रही। एसपी गुरुकरण सिंह भी घटना स्थल पहुंचे और तकनीकी तौर पर सभी पहलुओं की जांच के निर्देश एसडीओपी व थाना प्रभारी को दिए।
अपडेट: प्रताडऩा से तंग कॉलेज के कर्मचारी ने पत्नी-बेटी संग की सामूहिक आत्महत्या
अपडेट: प्रताडऩा से तंग कॉलेज के कर्मचारी ने पत्नी-बेटी संग की सामूहिक आत्महत्या

भजीजे पहुंचा तब घटना पता चली
पुलिस ने बताया कि मृतक का भतीजा चंदन सिंह दोपहर में जब घर पहुंचा और उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई नहीं निकला। जब उसने खिड़ी की से झांककर देखा तब घटनाक्रम का पता चला। तीनों मकरन विश्वकर्मा (42), उसकी पत्नी शशि (35)एवं बेटी निमीता (19) तीनों के शव फंदे से लटके हुए थे। पड़ौसियों को बुलाया और पुलिस को सूचना दी। खबर फैलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे एसडीओपी शिवेन्दु जोशी,स्टेशन रोड थाना प्रभारी निकिता विल्सन ने अपनी टीम से लटके हुए शवों को नीचे उतरवाया और पंचनामा कार्रवाई कर अस्पताल ले जाकर शवों का पीएम करवाया। एसडीओपी शिवेन्दु जोशी ने बताया कि मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट की जांच की जा रही है।

कॉलेज के बाबू की आत्महत्या से भी जुड़े तार
25 दिन पहले भी इसी कॉलेज के बाबू (लेब अटेंडेंट) राकेश रैकवार ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की थी। राकेश रैकवार ने आत्महत्या के दो दिन पहले 16 पेज का सोसाइट नोट भी लिखा था। जिसमें उन्होने प्रभारी कॉलेज प्राचार्य सहित अन्य के नाम सहित शोषण के आरोप लगाए थे। वही उस पत्र में मकरन का भी जिक्र था जिसमें कॉलेज प्राचार्य राजीव माहेश्वरी उससे निजी कार्य कराते थे। राकेश के बेटे ने भी अपने पिता का मौत का कारण कॉलेज में शोषण होना बताया था, जिसकी जांच भी रेलवे पुलिस कर रही है।


पिता के कॉलेज में ही बीकाम द्वितीय वर्ष में पढ़ती थी निमीता
मृतक मकरन की बेटी मृतिका निमीता बीकाम द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और पिता के कॉलेज में ही पढ़ाई कर रही थी। वह पढने में अव्वल थी। आर्थिक तंगी को दूर करने अपनी मां के साथ घर में ही लड्डू बनाकर छोटा-मोटा व्यवसाय भी चलाती थी।
चार डॉक्टरों की टीम ने किया पीएम
मृतक मकरन,पत्नि शशी एवं बेटी निमीता विश्वकर्मा के शवो का चार डॉक्टरों की पैनल टीम ने पोस्टमार्टम किया। जिसमें रिटायर चिकित्सक डॉ.एके अग्रवाल के मार्गदर्शन में बीएमओ डॉ ऋचा कटकवार,डॉ राहुल उईके,डॉ. योगेन्द्र ठाकुर शामिल रहे। डॉक्टरों ने बताया कि तीनों की मौत लगभग एक ही समय हुई है। तीनो के शवों पर कोई भी चोट के निशान नही पाए गए हैं। इनकी मौत लगभग रात्रि 12 से 4 बजे की बीच हुई है। तीनों के विसरा एकत्रित कर जांच के लिए भेज रहे हैं।
एसपी ने किया घटना स्थल का निरीक्षण
एसपी गुरूकरण सिंह नेघटना स्थल का बारीकि से निरीक्षण किया। पुलिस के एफएसएल वैज्ञानिक अधिकारी ऋषिकेश यादव की टीम ने घटना स्थल व शवों की जांच कर साक्ष्य एकत्रित किए।
एक साथ निकली तीनों की शव यात्रा
मृतक मकरन विश्वकर्मा,बेटी निमीता एवं पत्नी शशी की शव यात्रा एक साथ निकली। तीन शव यात्रा एक साथ देख लोगों की आंखों से आंसू निकल आए। दाह संस्कार की व्यवस्था कॉलेज प्रबंधन ने की।
इनका कहना है...
परिवार के तीन लोगों ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। मृतक के जेब से सुसाइड नोट भी मिला है। साक्ष्यों को एकत्रित कर मर्ग जांच कराई जा रही है। पीजी कॉलेज में मृतक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी था। वहीं कुछ दिन पहले भी पीजी कॉलेज के एक कर्मचारी ने भी आत्महत्या की थी। सभी पहलुओं पर जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
-डॉ. गुरुकरण सिंह, एसपी नर्मदापुरम।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कानाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी फिल्म2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमाDomestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेहिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, 4 लोग लापता, किन्नौर में भूस्खलन से NH-5 बंदMp local body elecation: इंदौर में तोडफ़ोड़, भाजपा नेता ने वायरल कर दी ईवीएम की फोटोMumbai News Live Updates: मुंबई में बारिश बनी आफत, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम, जलभराव के बाद चार सबवे बंदराजस्थान में 13 अगस्त से होगी 25 हजार अग्निवीरों की भर्ती, जानिए किस जिले में कब होगी भर्ती रैली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.