scriptकार्रवाई के डर से रोजगार सहायक बनवा रहा शौचालय | Toilets making employment assistant fear of action | Patrika News

कार्रवाई के डर से रोजगार सहायक बनवा रहा शौचालय

locationबेतुलPublished: Nov 25, 2017 08:31:48 pm

Submitted by:

rakesh malviya

राशि निकालने के बाद भी नहीं बनाया था शौचालय, शौचालय अधूरे पड़े हैं, लेकिन बैतूल जनपद की ग्राम पंचायत बांसपानी में शौचालय निर्माण के फर्जीवाड़ा का अलग

Toilets making employment assistant fear of action

Toilets making employment assistant fear of action

बैतूल। ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम बासपानी ग्राम पंचायत रोजगार सहायक की मनमानी का आलम इस कदर है कि पहले शौचालय के नाम पर राशि निकलवा ली और निर्माण ही नहीं किया। पत्रिका में मामला प्रकाशित होने के बाद अब जांच के डर से आनन-फानन में शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है। जिससे शौचालय की गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहे हैं। पत्रिका ने २२ नवंबर २०१७ को शौचालय नहीं दूसरे का फोटो खींचकर कराया भुगतान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसमें जनपद सीईओ एके छत्रोले ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। कलेक्टर से शिकायत में पंच रोन्या सिरसाम, पंच शिवराज धुर्वे और ग्रामीणों ने बताया था कि ग्राम पंचायत बांसपानी में पदस्थ रोजगार सहायक रामपाल वामनकर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम बांसपानी में शंकर कुमरे और ठानी में पतिराम बारस्कर के घर पर बिना शौचालय बने ही राशि का भुगतान करवा लिया है। महीनों पहले राशि निकलवा ली है।
शिकायत में बताया था कि रोजगार सहायक ने गांव में ही अन्य व्यक्ति के घर बने शौचालय के पास हितग्राहियों का फोटों खींचकर भिजवा दिया और खाते में भुगतान करा लिया है,जबकि शंकर और पतिराम के यहां शौचालय ही नहीं बने हैं। शिकायत के बाद रोजगार सहायक द्वारा ग्रामीणों के घर शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक द्वारा जांच होने की बात कही है,जिससे शौचालय निर्माण करवाया जा रहा है।
शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़ा
अभी तक आपने शिकवा और शिकायतों में यह देखा और सुना होगा कि शौचालय का निर्माण घटिया हुआ है। शौचालय अधूरे पड़े हैं, लेकिन बैतूल जनपद की ग्राम पंचायत बांसपानी में शौचालय निर्माण के फर्जीवाड़ा का अलग मामला सामने आया है। ग्रामीणों के यहां शौचालय का निर्माण हुआ ही नहीं और रोजगार सहायक ने भुगतान करा लिया। शौचालय का फोटो भी अन्य ग्रामीण के घर बने शौचालय लगा दिया। मामले की शिकायत जनसुनवाई में मंगलवार पंच और ग्रामीणों ने कलेक्टर से कर कार्रवाई की मांग की है। जनपद सीईओ ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। कलेक्टर से शिकायत में पंच रोन्या सिरसाम, पंच शिवराज धुर्वे और ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत बांसपानी में पदस्थ रोजगार सहायक रामपाल वामनकर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम बांसपानी में शंकर कुमरे और ठानी में पतिराम बारस्कर के घर पर बिना शौचालय बने ही राशि का भुगतान करवा लिया है। रोजगार सहायक द्वारा शौचालय की राशि में फर्जीवाड़ा किया गया है। कलेक्टर से रोजगार सहायक पर कार्रवाई की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो