नर्मदा की लहरों ले सकेंगें Jet Ski का रोमांच

पर्यटन को बढ़ावा देने होमगार्ड फिर शुरु करेगा न्यूनतम किराए पर संचालन

By: devendra awadhiya

Published: 04 Jan 2018, 12:52 PM IST

होशंगाबाद. नर्मदा के मुख्य सेठानीघाट पर पर्यटक और बाहर से आने वाले लोगों की नर्मदा की धार में रोमांचक सवारी की सुविधा मिलेगी। पचमढ़ी की चंपक झील से जेट स्काई (जल-मोपेड) को होशंगाबाद लाया जा रहा है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नर्मदा जयंती महोत्सव के पहले जेट स्काई सेठानीघाट पर दौडऩे लगेगी। इसका संचालन जिला होमगार्ड, प्रशासन और नपा की मदद से करेगा। इसकी सवारी के लिए नौकायन के शौकीनों से न्यूनतम शुल्क लिया जाएगा। इस पर एक होमगार्ड चालक रहेगा जो पीछे पर्यटक को बैठाकर घुमाएगा। पर्यटन को बढ़ावा देने होमगार्ड फिर शुरु करेगा न्यूनतम किराए पर संचालन।

दिखेगा नर्मदा का वैभव
जिला होमगार्ड कमांडेंट आरकेएस चौहान के अनुसार प्रशासन के सहयोग से स्नानार्थियों एवं पर्यटकों को सेठानीघाट पर नर्मदा के जलक्षेत्र में रोमांचक तरीके से घुमाने के लिए जेट स्काई का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। इसपर सवार होकर नर्मदा की जलधार में रोमांचक सवारी (नौकायन) की सुविधा मिलेगी। लोग नर्मदा के वैभव को नजदीक से महसूस कर सकेंगे। पहले इसके एक राउंड का 200 रुपए चार्ज तय किया गया था। अब इसमें परिवर्तन किया जाएगा। पर्यटन को बढ़ावा देने होमगार्ड फिर शुरु करेगा न्यूनतम किराए पर संचालन।

 

पिछले वर्ष शुरू हुई थी
होमगार्ड के माध्यम से पिछले वर्ष अप्रैल-मई में नर्मदा जल क्षेत्र में सैलानियों को घुमाने के लिए सेठानीघाट पर जल-मोपेड की शुरुआत हुई थी। लेकिन बाद में इसे पचमढ़ी में पर्यटकों को लुभाने के लिए चंपक झील में उतारा गया था। अब इसे वापस सेठानीघाट पर लाने की तैयारियां की जा रही है।

मिलेगा रोमांच
अब जिले में इस तरह का कोई स्पॉट नहीं है। ऐसे में शहरवासियों के लिए यह अच्छी खबर है। शहर में इस तरह के रोमांच के शौकीन शहर में कई लोग हैं। जिनको लंबे समय से इसका इंतजार था। अब शहर में ही यह सुविधा मिलने से उनको कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned