scriptजिले में १ नवंबर से लॉच होगा टूरिज्म प्लान, होशंगाबाद नपा सीएमओ से मांगा स्पष्टीकरण | Tourism plan will be launched in the district from November 1, clarifi | Patrika News

जिले में १ नवंबर से लॉच होगा टूरिज्म प्लान, होशंगाबाद नपा सीएमओ से मांगा स्पष्टीकरण

locationहोशंगाबादPublished: Oct 20, 2021 08:36:48 pm

Submitted by:

Manoj Kundoo

कलेक्टर ने दी चेतावनी : बर्दाश्त नहीं की जाएगी किसानों के मुद्दों पर लापरवाही

Tawa dam latest news

Tawa dam latest news

होशंगाबाद
जिले में किसानों को खाद, बीज आदि सुगमता से उपलब्ध हो। किसानों के मुद्दों पर अधिकारी पूरी गंभीरता से कार्य करें, लापरवाही की दशा में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने समय-सीमा की बैठक में कृषि, मार्कफेड, सहकारिता एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर ने जिले में तैयार एकीकृत टूरिज्म प्लान को 1 नवंबर 2021 से क्रियान्वित करने की बात कही। इसके अलावा जिले में प्राप्त यूरिया की रैक का सभी डबल लॉक गोदामों एवं सहकारी समितियों में समान रूप से वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश जिला विपणन अधिकारी मार्कफेड को दिए। ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो तथा उन्हें समितियों व गोदामों से आसानी से खाद मिल सके। उन्होंने सभी विकास खंडों में काम्पलेक्स उर्वरकों के उपयोग एवं उसके फायदों के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश सभी जनपद सीईओ को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर जीपी माली, आदित्य रिछारिया, वंदना जाट सहित सभी जिला अधिकारी मौजूद थे।
होशंगाबाद नपा सीएमओ से मांगा स्पष्टीकरण-
मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सभी निकायों में प्रभावी रूप से रात्रिकालीन सफाई जारी रहे। पूर्व निर्देशों के बावजूद होशंगाबाद शहर में रात्रिकालीन सफाई की कार्ययोजना प्रस्तुत न करने पर सीएमओ होशंगाबाद से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि प्रतिदिन प्रात: कालीन सफाई के लिए सफाई कर्मियों का समूह एक निश्चित स्थान पर इक_ा होते हैं, ऐसे स्थानों पर स्वयं सीएमओ, सहायक उपयंत्री व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित होकर सफाई कार्य व सफाईकर्मी अपनी शिफ्ट अनुसार समय पर उपस्थित हो रहे हैं या नहीं इसकी मॉनिटरिंग करें।
१ नवंबर से लॉच होगा टूरिज्म प्लान-
बैठक में डिस्ट्रिक्ट टूरिज्म प्लान पर कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ गहन चर्चा की और जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई गतिविधियां प्रस्तावित की। कलेक्टर ने कहा कि जिले में तैयार एकीकृत टूरिज्म प्लान को 1 नवंबर 2021 से क्रियान्वित किया जाएगा। बैठक में पचमढ़ी के अलावा मढ़ई, होशंगाबाद के धार्मिक स्थल, तवा एवं अन्य विविध पर्यटन क्षेत्रों पर मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम, होशंगाबाद पर्यटन विकास निगम, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, वन, उद्यानिकी, रेशम आदि विभागों द्वारा प्रचलित पर्यटन संबंधी गतिविधियों पर चर्चा की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो