ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, तीन मजदूरों की मौत, 19 घायल

ट्रॉली में करीब 19 लोग घायल थे। वाहन में मिच्चर मशीन, लोहे की गाडर, सीमेंट की बोरियां और ईंटें भरी थी। संभवत: इन्ही के नीचे दबने से मजदूरों की मौत होने की बात कही जा रही है।

पिपरिया. मजदूरों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली गुरुवार शाम करीब 5 बजे पचमढ़ी के पगारा घाट पर पलट गई। हादसे में ट्रॉली सवार 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन मजदूर घायल हो गए। ट्रॉली में करीब 19 लोग घायल थे। वाहन में मिच्चर मशीन, लोहे की गाडर, सीमेंट की बोरियां और ईंटें भरी थी। संभवत: इन्ही के नीचे दबने से मजदूरों की मौत होने की बात कही जा रही है।

जानकारी के अनुसार मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली शाम को सिवनी मालवा से पचमढ़ी के लिए निर्माण कार्य के लिए जा रही थी। जिसमें मजदूर सवार थे। इस दौरान वाहन असंतुलित होने के कारण ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। इसमें सवार 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही आस-पास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य का मोर्चा संभाला और घायलों को पिपरिया अस्पताल पहुंचाया। 

108 वाहन के अटेंडर हेमंत ठाकुर ने बताया कि जानकारी मिलते ही एंम्बुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

अचानक वाहन सामने आने से बिगड़ा संतुलन
ट्रैक्टर-ट्रॉली के सामने अचानक वाहन आने के कारण चालक ने अपना संतुलन खो दिया और ट्रॉली पलट गई। इसके बाद ट्रॉली वापस सीधी हो गई। लेकिन ट्रॉली में भरी निर्माण सामग्री के नीचे दबने से तीन मजदूरों की मौत हो गई।

पहले भी हो चुके हैं हादसे
क्षेत्र में मजदूर रोजगार के लिए आस-पास के क्षेत्रों में जाते हैं। इस दौरान वाहनों में क्षमता से अधिक मजदूरों को बैठाया जाता है। इस तरह के हादसे होने के बाद भी कोई इनकी सुध नहीं लेता है।

Show More
harinath dwivedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned