scriptTraffic police recovered a fine of 6 thousand from drivers of five car | टै्रफिक पुलिस ने फर्राटे भरते पांच कार के चालकों से वसूला 6 हजार का जुर्माना | Patrika News

टै्रफिक पुलिस ने फर्राटे भरते पांच कार के चालकों से वसूला 6 हजार का जुर्माना

जिले में हाईटेक गैजेट लैस वाहन से वाहनों को पकड़कर कार्रवाई,प्रतिमा विसर्जन के बाद जिले भर में इस स्पेशल वाहन से बेकाबू यातायात. अनियंत्रित गति पर रोक सहित दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण लगाने कार्रवाइयां तेज होंगी।

होशंगाबाद

Updated: October 17, 2021 01:07:13 pm

होशंगाबाद. जिले को मिले हाईटेक गैजेट लैस स्पीड इंटरसेप्टर वाहन से तेज रफ्तार से दौडऩे वाले वाहनों के चालकों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। मोटरव्लीकल एक्ट के नियमों का मखौल उड़ाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। टै्रफिक पुलिस ने आधा दर्जन कार वाहनों के चालकों को पकड़कर इनसे एक-एक हजार यानी कुल छह हजार का जुर्माना वसूल किया। इसमें दो कार काली फिल्म वाली भी शामिल हैं। प्रतिमा विसर्जन के बाद जिले भर में इस स्पेशल वाहन से बेकाबू यातायात. अनियंत्रित गति पर रोक सहित दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण लगाने कार्रवाइयां तेज होंगी। इस स्पेशल वाहन का संचालन उप निरीक्षक इशान रिछारिया व हेड कांस्टेबल संजय यादव को को सौंपा गया है।
...
इन कार वाहनों पर हुई जुर्माने की कार्रवाई
टै्रफिक डीएसपी आरसी गुप्ता ने बताया कि नेशनल हाइवे-69 के रसूलिया रोड पर बीते दिवस स्पेशल वाहन से फर्राटे से दौड़ रहे छह कार वाहनों के चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है। इसमें शहरी आवासीय क्षेत्र सीमा में नियंत्रित गति का उल्लंन कर तेज गति से वाहन चलाने पर कार एमपी04सीडब्ल्यू 3812, एमपी05 जी 6164, एमपी04 सीएक्स 6348, एमपी05 सीए 9501, टीओ 8-21-एचआर 4346 एपी के खिलाफ धारा 112/18 3(1) के तहत एक-एक हजार रुपए का चालान काटकर कुल 6 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। इनमें दो वाहन काली फिल्म वाले भी हैं, जिन पर टिंट प्रिंट के जरिए पारदर्शिता नहीं पाए जाने पर जुर्माना किया गया।
.....
स्टंट करने वालों पर भी होगी कार्रवाई
डीएसपी गुप्ता ने बताया कि शहर से निकले हाइवे व मुख्य सड़कों खासकर वीआईपी रोड, हरदा बायपास, कोठीबाजार रोड, मालाखेड़ी कलेक्टर बंगला रोड, आईटीआई एक्सीलेंस रोड पर पावर बाइक से स्टंट करने एवं तेजी से वाहन चलाकर कट मारने वाले मनचलों के खिलाफ भी कार्रवाईयां की जाएगी। प्रतिमाओं के विसर्जन की ड्यूटी के उपरांत सोमवार से अभियान में तेजी लाई जाएगी।
.....
इसलिए खास है पुलिस इंटरसेप्टर वाहन
होशंगाबाद शहर में दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों की तहत अनियंत्रित गति से दौडऩे वाले वाहनों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है। इंटरसेप्टर वाहन दिन के साथ रात में भी वाहनों को कैप्चर कर लेता है। इसमें स्पीड लेजर गन, लेजर एवं इंफ्रारेज उपकरण लगे हैं। इसके जरिए तेज रफ्तार से दौडऩे वाले वाहनों के साथ ही बिना सीट बैल्ट, ट्रिपल सवारी, बिना हैलमेट, मोबाइल पर बात करते वाहन चलाने वालों की वीडियो रिकॉर्डिंग चंद सेकेंड में हो जाती है और प्रिंटर के जरिए वाहनों की कुंडली प्रिंट आउड में निकल आती है। यह वाहन यह भी पता कर लेता है कि वाहन चालक ने कौन से एक्ट का उल्लंघन किया है। जीपीएस सिस्टम से लैस यह वाहन कार्रवाई की तारीख, समय भी बता देता है।
.....
टै्रफिक पुलिस ने फर्राटे भरते पांच कार के चालकों से वसूला 6 हजार का जुर्माना
टै्रफिक पुलिस ने फर्राटे भरते पांच कार के चालकों से वसूला 6 हजार का जुर्माना
तवा पुल की मरम्मत जारी: यात्री बसों के मार्ग को भी किया डायवर्ट
होशंगाबाद. होशंगाबाद से बाबई के मध्य मुख्य मार्ग पर स्थित तवा पुल के मरम्मत का कार्य सड़क विकास निगम के द्वारा कराया जा रहा है। तवा पुल से सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर 19 अक्टूबर से आगामी आदेश तक प्रतिबंध लगाया गया है। परिवहन विभाग ने यात्री बसों के भी रूट को डायवर्ट कर दिया है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तहनगुरिया ने बताया कि होशंगाबाद से पिपरिया, पचमढ़ी, छिंदवाडा, गाडरवाड़ा की ओर यात्रियों का निर्बाध आवागमन सुनिश्चित हो सके, इसलिए होशंगाबाद से पिपरिया, पचमढ़ी, छिंदवाडा, गाडरवाड़ा की ओर से आने एवं जाने वाली यात्री बसों के मार्ग को होशंगाबाद से बांद्राभान, सांगाखेडा, आरी, बाबई (इसी मार्ग से वापसी) डायवर्ट किया गया है। सभी यात्री बस संचालको को निर्देशित किया गया है कि मोटरयान नियम 1994 के नियम 77 (1) (3)(बी) के तहत डायवर्ट मार्ग पर यात्री बसों को संचालित करें, अन्यथा कार्रवाईयां होंगी।

दूसरे दिन भी होता रहा मूर्ति विसर्जन...
होशंगाबाद. दूसरे दिन शनिवार को भी प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला जारी रहा। जिले में पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच नवरात्र-विजयादशमी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से आपसी सद्भाव के बीच मनाया गया। देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए प्रशासन ने विसर्जन कुंड एवं स्थान चिन्हित किए थे। कार्यपालिक दंडाधिकारी, पुलिस बल, होमगार्ड बल एवं नगरपालिका का अमला मुस्तैदी के साथ तैनात रहा। हर्बल पार्क घाट विसर्जन कुण्ड में देवी प्रतिमाओं का विसर्जन दूसरे दिन भी चलता रहा। यहां बड़ी प्रतिमाओं के विसर्जन हेतु क्रेन लगाई गई थी। अपर कलेक्टर जीपी माली एवं एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि जिले के सभी थाना क्षेत्र में राजस्व, पुलिस, नपा का संयुक्त अमला प्रतिमा विसर्जन के समय तैनात रहा।


सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.