script

रेलकर्मियों के बच्चों को मिली बड़ी सौगात, मिलेगी इतनी स्कॉलरशिप

locationहोशंगाबादPublished: Jun 23, 2019 01:52:50 pm

Submitted by:

sandeep nayak

स्टॉफ बेनेफिट फंड से 302 रेलकर्मियों के बच्चों को मिलेगी राशि

kota news

Election 2019 : एसएसटी टीम की बड़ी कार्रवाई, कार से बरामद 2000 के नोटों का जखीरा

इटारसी। रेलकर्मियों के बच्चों के लिए अच्छी खबर है। जी हां अब उनके लिए मिलने वाली स्कॉलरशिप की राशि के तहत 31 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। यह राशि एसबीएफ की तरफ से दी जाएगी। दरअसल रेलकर्मियों के बच्चों को रेलवे द्वारा स्टॉफ बेनेफिट फंड(एसबीएफ) द्वारा रेलकर्मियों को इस बार भी आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है। इसके लिए इटारसी में पदस्थ 302 रेलकर्मियों के प्रकरण स्वीकृत किए गए हैं। निशक्त रेलकर्मियों को 10 हजार रूपए, रेलकर्मियों के बच्चों को व्यवसायिक कोर्स के लिए स्कॉलरशिप के रूप में दी जाएगी। भोपाल मंडल में इस बार भी इटारसी से सबसे ज्यादा रेलकर्मियों को यह सुविधा मिली है। इसके तहत कुल 31 लाख रूपए की सहायता दी जाएगी।

बेटियों को प्रोत्साहन में मिलेगी मदद
योजना के तहत लेवल चार तक के रेलकर्मियों के बच्चों के लिए 18 हजार रुपए के हिसाब से भुगतान होगा। वहीं लेवल चार के ऊपर की ग्रेड वाले कर्मचारियों क बच्चों को व्यवसायिक कोर्स के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों के बालकों को 10 हजार रूपए और बालिकाओं के लिए 15 हजार रूपए की सहायता राशि दी जाएगी। बालिकाओं को अधिक राशि मिलने से बेटियों को प्रोत्साहन मिलेगा।
इनका कहना है
इस बार भी इटारसी से सबसे अधिक रेलकर्मियों का चयन किया गया है। कुल 302 कर्मचारियों को एसबीएफ से 31 लाख रूपए का भुगतान किया जाएगा।
अशोक दुबे, सदस्य, एसबीएफ

ट्रेंडिंग वीडियो