क्या आपने देखें है कभी नकली किन्नर

क्या आपने देखें है कभी नकली किन्नर
क्या अपने देखें है कभी नकली किन्नर

poonam soni | Updated: 18 Sep 2019, 07:58:08 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

अश्लील हरकतों के बदले नकली किन्नर रुपए कमाने में लगे हैं।

इटारसी/ लम्बी दूरी की ट्रेनों में किन्नर द्वारा जमकर अवैध वसूली की जा रही है। ट्रेनों में किन्नर यात्रियों से जबरन उगाही करते हैं। पैसे न देने पर किन्नर यात्रियों के साथ बदसलूकी करते हैं। इतना ही नहीं मारपीट भी करने लगते हैं। नकली किन्नर भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों से अवैध वसूली कर रहे हैं। जिससे रेल यात्रियों को परेशानी होती है। आरपीएफ ने शिकायत पर छापामार कार्रवाई भी की थी, लेकिन समस्या हल नहीं हो रही है। इन नकली किन्नरों के कारण ट्रेनों में यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। यात्रियों की शिकायत है कि अश्लील हरकतों के बदले नकली किन्नर रुपए कमाने में लगे हैं। कुछ यात्रियों ने इस तरह की शिकायत बीते माह रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों से की है। इसके बाद संबंधित ट्रेनों में छापामार कार्रवाई की गई थी। तब से नकली किन्नर गायब हुए हैं। लेकिन इनकीे अश्लील गतिविधियां पूरी तरह बंद नहीं हुई हैं।


निरीक्षण में आरपीएफ को नहीं मिला

कानपुर से एलटीटी जा रहे गोरखपुर- एलटीटी ट्रेन के यात्री मनोज ने बताया कि ये नकली किन्नर युवा यात्रियों को अश्लील हरकतें कर अपनी ओर आकर्षित करते हैं। उसके बाद डरा धमका कर पैसा या अंगुठी आदि वसूल लेते हैं। इसकी शिकायत रेल मंत्रालय को ट्वीट कर एक यात्री ने की है। हालांकि आरपीएफ ने शिकायत के आधार पर औचक निरीक्षण की कार्रवाई की, लेकिन कोई भी नहीं मिला।

जानकारी सबको, कार्रवाई कोई नहीं करता

बता दें कि किन्नरों की इस अवैध वसूली की जानकारी सभी जीआरपी थाना और आरपीएफ पोस्ट को भी होती है। इसके अलावा ट्रेनों में सुरक्षा के लिहाज से चलने वाले जीआरपी और आरपीएफ के स्क्वायड और टीटीई को भी होती है, लेकिन कोई भी इन किन्नरों के खिलाफ कार्रवाई की जहमत नहीं उठाता। यात्री इस लिहाज से मुंह नहीं खोलता कि वो खुद अपनों से दूर है और ये किन्नर उसके साथ बेवजह मारपीट और बेइज्जत करेंगे। सुरक्षकर्मी भी यात्री को ही परेशान करेंगे। ये किन्नर गैंग बनाकर ट्रेनों में चलते हैं।

भोपाल मंडल से गुजरने वाली यात्री ट्रेनों में नकली किन्नरों द्वारा अवैध वसूली की जानकारी मिली है। यात्री ऐसे लोगों से सतर्क रहे। किसी को रुपए देकर बढ़ावा न दें, न ही उनसे बात करें। आरपीएफ के जवान भी ट्रेनों में लगातार गश्त कर ऐसे लोगों पर निगाह रखे हुए हैं।
विवेक सागर, सीनियर कमांडेंट, आरपीएफ भोपाल मंडल।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned