scriptहाइवे पर बन रहे दो ब्रिज, एक का काम साल भर बाद भी अधूरा, तवा पुल के १६ ज्वाइंट की हो रही कांक्रेटिंग | Two bridges being built on the highway, the work of one is incomplete | Patrika News

हाइवे पर बन रहे दो ब्रिज, एक का काम साल भर बाद भी अधूरा, तवा पुल के १६ ज्वाइंट की हो रही कांक्रेटिंग

locationहोशंगाबादPublished: Jan 12, 2022 08:54:10 pm

Submitted by:

Manoj Kundoo

रसूलिया रेलवे गेट के पास बन रहा फ्लाइओवर का काम जनवरी २०२१ में होना था पूरा

Patrika Logo

पत्रिका लोगो

होशंगाबाद
यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हाइवे पर दो फ्लाइओवर बनाए जा रहे हैं। एक रसूलिया रेलवे गेट पर और दूसरा द पार्क के सामने। हालात यह हैं कि रसूलिया रेलवे गेट पर बन रहे फ्लाइओवर का काम समय बीतने के एक साल बाद भी अधूरा पड़ा है। रसूलिया रेलवे गेट पर जनवरी २०१९ से फ्लाइओवर का निर्माण शुरू किया गया था। जिसका काम जनवरी २०२१ में पूरा होना था, लेकिन काम अब तक अधूरा पड़ा है। फ्लाइओवर में अब भी छह स्लैब का काम रुका है। विभागीय अधिकारी जून तक ब्रिज का काम पूरा करने का दावा कर रहे हैं। इधर पवारखेड़ा से खेड़ा होते हुए जुझारपुर तक बनाया जा रहा बॉयपास ट्रैक का काम मार्च २०२२ तक पूरा होना है। रेल बजट २०२१-२२ में इटारसी व होशंगाबाद रेलवे क्षेत्र में विकास के लिए १७५ करोड़ रुपए का बजट आवंटन किया गया। जिसमें पवारखेड़ा से जुझारपुर तक सिंगल लाइन फ्लाइओवर के लिए १५५ करोड़ रुपए और इटारसी से बुधनी तक थर्ड लाइन के लिए २० करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया।
बैठक में तवा पुल की मरम्मत का काम समयसीमा में पूरा करने के दिए निर्देश
होशंगाबाद। सांसद उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में दिशा (जिला विकास एवं समन्वय समिति) की बैठक हुई। बैठक में सांसद सिंह दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान, आधार डिजिटाइजेशन, निर्माण कार्यों एवं विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।
बैठक में सांसद सिंह ने तवा पुल की मरम्मत कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की। बताया गया कि तवा पुल के 40 एक्सपेंशन जॉइंट्स का काम पूरा हो गया है शेष 16 ज्वाइंट को कॉन्क्रेटिंग का काम तेजी से जारी हैं। सांसद ने तवा पुल का काम समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि रेलवे अंतर्गत संचालित फुट ओवर ब्रिज, रेलवे ओवर ब्रिज सहित अन्य निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। रेल विभाग आदमगढ़ पुलिया में जमा होने वाले पानी की निकासी के लिए स्थाई समाधान ढूंढे। विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी ने कहा कि रेलवे के नॉर्म्स अनुसार आरओबी के पहुंच मार्गो में सुधार की कार्यवाही की जाए। बैठक में विधायक विजयपाल सिंह, ठाकुर दास नागवंशी, प्रेम शंकर वर्मा, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉ गुरकरण सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
इनका कहना है…
जनवरी २०२१ मेंं ब्रिज का निर्माण पूरा होना था। कोरोना व अन्य व्यवधान की वजह से काम में देरी हुई। जून २०२२ तक ब्रिज का काम पूरा करके आवागमन शुरू कर देंगे।
-नागेश दुबे, इंजीनियर ब्रिज कार्पोरेशन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो