scriptसावधान! अब एटीएम भी उगलने लगे नकली नोट | Two hundred rupees fake notes coming out of ATM | Patrika News

सावधान! अब एटीएम भी उगलने लगे नकली नोट

locationहोशंगाबादPublished: Aug 30, 2018 12:10:15 am

बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से निकले दो सौ के नकली नोट, नहीं हो रही सुनवाई

nakli
इटारसी. सूरजगंज रोड पर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से दो सौ रुपए का नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। खातेदार जब बैंक की शाखा में एटीएम से नकली नोट मिलने की शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो बैंक प्रबंधन ने जांच करने का दिलासा देकर उसे चलता कर दिया।
सोनतलाई के पास कोठा गांव के रहने वाले ३० वर्षीय प्रदीप काकोडिया ने बताया कि सिंधी कॉलोनी सूरजगंज रोड के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से उन्होंने पांच सौ रुपए निकाले। एटीएम से दो सौ रुपए के दो और सौ रुपए का एक नोट निकला। जब वह रुपए लेकर बाइक में ऑयल डलवाने पहुंचे तो दुकानदार को दो सौ का नोट दिया। जिस पर दुकानदार ने कहा कि यह तो नकली नोट है। इसके बाद प्रदीप सीधे बैंक ऑफ इंडिया शाखा पहुंच गए। जहां उन्होंने बैंक प्रबंधन को पूरा वाक्या सुनाया। प्रदीप का खाता भी इसी बैंक में है। बैंक प्रबंधन ने एटीएम की पर्ची लाने के लिए कहा, तब उसने एटीएम जाकर डस्टबिन में पर्ची लाकर बैंक में दी। बैंक प्रबंधन ने कहा कि मशीन से नोट की जांच करके एटीएम में भेजते हैं। बैंक ने उन्हें जांच करने की बात कहकर रवाना कर दिया।
nakli
नहीं निकल रहे रुपए

शहर के कई एटीएम ऐसे हैं जिसमें से रुपए नहीं निकल रहे है। लोगों ने बताया कि सबसे ज्यादा एसबीआई के एटीएम में दिक्कतें आ रही है। प्राइवेट बैंकों में तो रुपए निकल रहे हैं। लेकिन उसमें भी एक समस्या यह है कि 100 रुपए के नोट नहीं निकलते है। वैसे देखा जाए तो एटीएम से 100 रुपए के नोट निकलना ही बंद हो गए है। लोगों को दो-तीन एटीएम भटकना पड़ता है तब जाकर रुपए निकलते है।
हर कभी खराब हो जाते हैं एटीएम

शहर में लगे कई एटीएम तो कभी भी बंद हो जाते है। खासतौर पर दुबे हॉपिस्टल के पास लगा एटीएम और गल्र्स स्कूल के पास लगा एसबीआई का एटीएम तो कभी भी बंद हो जाता है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो