सडक़ हादसे में दो की मौत

सडक़ हादसे में दो की मौत

Rakesh Kumar Malviya | Publish: Sep, 04 2018 12:00:23 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

मजदूरी करके घर लौट रहे मजदूर को मोटरसाइकिल चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। इलाज के अभाव में अस्पताल में मौत हो गई

पट्टन. मजदूरी करके घर लौट रहे एक मजदूर को मोटरसाइकिल चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसकी इलाज के अभाव में अस्पताल में मौत हो गई। पट्टन निवासी 22 वर्षीय जहीत पिता जमील ग्राम गोदनी से मजदूरी करके सोमवार शाम को घर लौट रहा था। ग्राम गोदनी के पास में एक मोटरसाइकिल सवार ने गोदनी के पास में टक्कर मार दी । हादसे के बाद घायल जहीत को उपचार के लिए प्रभात पट्टन के शासकीय अस्पताल लाया गया।इलाज के आभाव में जहीत की मौत हो गई। अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने के कारण परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को समय पर इलाज मिल जाता तो उनके बेटे की जान बच जाती। हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी भारी संख्या में अस्पताल पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना है कि समय पर लोगों ना तो 108 की सेवा मिल पाती है और ना ही अस्पताल में पर्याप्त सुविधा है। वहीं हादसे में घायल मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। अस्पताल में पहले दो डॉक्टर तैनात थे, जिसके से एक का स्थानांतरण हो जाने के कारण एक डाक्टर के भरोसे अस्पताल संचालित है।

महिला डॉक्टर की मांग
अस्पताल मेंं महिला डॉक्टर की नियुक्ति करने की लंबे समय से मांग की जा रही है। जिसके बाद भी महिला डॉक्टर की नियुक्ति नहीं हो सकी है। ग्रामीणों का कहना था कि महिला डाक्टर नहीं होने से इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है। गर्भवती महिलाएं भी परेशान होती है। मुलताई पहुंचने पर यहां पर भी महिला डाक्टर नहीं मिलती है जिससे मोटी रकम खर्च कर सीधे बैतूल ही पहुंचना पड़ता है। दोपहर बाद बैतूल अस्पताल में भी डाक्टर नहीं मिलते हैं जिससे उन्हें परेशान होना पड़ता है।

स्कार्पियो ने मोटर साइकिल को मारी टक्कर, एक की मौत
नेशनल हाईवे 69 पर सोनाघाटी के पास देर शाम एक स्कार्पियों वाहन ने मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल चालक भानू की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जाते हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। भानू, राजा पंवार और निर्मल पंवार नीमपानी से मजूदर कर मोटरसाइकिल से घर वापस लौट रहे थे। सोनाघाटी के स्थित आईटीआई के पास एक स्काॢपयों वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे मोटरसाइकिल चालक भानू को गंभीर चोट लगने पर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि राजा पंवार एवं निर्मल पंवार गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें 108 की मदद से इलाज के लिए देर शाम जिला अस्पताल में भर्ती कियाा। राजा और निर्मल पंवार भोगीतेड़ा निवासी हैं। जबकि भानू भोपाल के पास का रहने वाला बताया जाता है। घटना के बाद हाईवे पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति निर्मित हो गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक स्कार्पियों चालक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद बिना रूके तेज रफ्तार पर भाग गया ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned