scriptदो विद्यार्थी+दो शिक्षक = एक स्कूल | Two students plus two = a school teacher | Patrika News

दो विद्यार्थी+दो शिक्षक = एक स्कूल

locationहोशंगाबादPublished: Aug 23, 2015 11:58:00 pm

माखननगर की ग्राम
पंचायत नसीराबाद के ढ़ीमरढाना का प्राथमिक स्कूल बंद होने की कगार पर है।

hosangabad

hosangabad

होशंगाबाद/माखननगर।माखननगर की ग्राम पंचायत नसीराबाद के ढ़ीमरढाना का प्राथमिक स्कूल बंद होने की कगार पर है। स्कूल में दो शिक्षिकाएं पदस्थ हैं। इस स्कूल में सिर्फ दो ही विद्यार्थी हैं। स्कूल में बच्चे कम होने की पीछे गांव के मानसिंह केवट द्वारा स्कूल में आयदिन हंगामा और गली-गलौच किया जाना बताया जा रहा है।


स्कूल की शिक्षका भावना मैकलिन और सरस्वती धुर्वे ने इस समस्या के बारे में कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को सूचित किया गया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।


शिक्षिकाओं ने पुलिस को भी आवेदन लेकर कार्रवाई की मांग की थी। इस संबंध में विद्यार्थियों के परिजन आरोपी के खिलाफ कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। स्कूल स्टॉफ द्वारा पहले भी विभाग को आवेदन दिया गया था साथ ही जनसुनवाई में भी आवेदन दिया है।


वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी ने डीपीसी को इस संबंध में निर्देशित किया गया है। डीईओ अरविंद चौरगड़े ने बताया कि स्कूल मे दो शिक्षक और दो ही विद्यार्थी हैं इस कारण इन्हें दूसरी समीपस्थ शाला मे मर्ज किया जाएगा।

कार्रवाई के बाद बढ़ी परेशानी


स्कूल स्टॉफ ने ग्रामीण मानसिंह की अभद्रता और मारपीट करने की दिसंबर 2014 में शिकायत की थी। शिकायत के बाद बाबई पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेज दिया था। जेल से लौटने के बाद युवक ने दोबारा स्कूल में हंगामा करना शुरू कर दिया। शिक्षिका भावना मैकलिन ने बताया कि शिकायत के बाद तो समस्या और बढ़ गई। इस बारे में कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन दिया। आवेदन के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।


स्कूल के संबंध में पहले भी जानकारी मिली थी। डीपीसी को इसके लिए निर्देश किया गया है। दोनों विद्यार्थियों को दूसरे स्कूल में मर्ज किया जाएगा।
अरविंद चौरगड़े, जिला शिक्षा अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो