पानी की मोटर निकालने कुएं में उतरे थे पूर्व सरपंच का भतीजा और रिश्तेदार, हो गई मौत

पुलिस-होमगार्ड ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद निकाले शव

By: sandeep nayak

Published: 24 Aug 2020, 11:40 AM IST

होशंगाबाद/नेशनल हाइवे- 69 इटारसी रोड किनारे ग्राम ब्यावरा में खेत में बने कुएं में मोटर निकालने उतरे दो युवकों की दम घुटने एवं डूबने से मौत हो गई। घटना शाम करीब चार बजे की है। देर से सूचना मिलने एवं रास्ते में कीचड़ होने के कारणपुलिस और होमगार्ड की टीम देर से पहुंची थी।घटना के बाद ब्यावरा सहित आसापस के ग्राम पवारखेड़ा, रैसलपुर, चंद्रपुरा-निटाया में रिश्तेदारों व परिचितों में मातम छा गया।
देहात टीआई हेमंत श्रीवास्तव ने बताया कि गांव के किसान व पूर्व सरपंच श्याम प्रसाद चौरे (चौधरी) के उंद्राखेड़ी रोड स्थित खेत में कुएं से मोटर निकालने श्याम का भतीजा कपिल एवं उसका साथी नीलेश रस्से के सहारे उतरे थे। कुआ गहरा था। मोटर के पास पहुंचते ही दोनों युवकों की गैस के रिसाव व डूबने में मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पुलिस व होमगार्ड टीम पहुंची। शवों को रात आठ बजे कुएं से बाहर निकाल लिया है। पीएम के लिए वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया।

शोक में डूबा ब्यावरा गांव, परिवार सदमे में
गांव के दो युवकों की मौत से पूरा ब्यावरा गांव एवं परिवार सदमे में डूब गया। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों युवक बचाने के लिए कुएं के अंदर से आवाज लगाते रहे, लेकिन सड़क व बस्ती से दूर खेत होने से किसी को भी पता नहीं चल पाया।

दोनों युवक कुएं में मोटर निकालने गए थे। नीचे उतरे समय यह घटना हो गई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मौत डूबने से हुई या गैस रिसाव से दम घुटने से हुई या कोई कीड़ा काटा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
हेमंत श्रीवास्तव, टीआई देहात थाना होशंगाबाद

हमें बहुत देर बाद सूचना मिली जब तक मौके पर गोताखोर की एक्सपर्ट टीम पहुंची, तब तक कुएं से शवों को निकाल लिया गया था। अगर घटना के तुरंत बाद ही सूचना मिल जाती तो शायद रेस्क्यू कर युवकों की जान बचाकर बाहर निकाल लिया जाता। इस संबंध में एसपी साहब से कल चर्चा करूंगा।
आरकेएस चौहान, जिला कमांडेट, होमगार्ड होशंगाबाद

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned